COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्हें भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका नहीं मिला

ऋषि
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.25K   //    23 Nov 2018, 17:26 IST

Enter caption

भारत में क्रिकेट के खेल की पूजा की जाती है। खिलाड़ियों को भगवान का दर्जा प्राप्त होता है। 1983 में विश्व कप जीतने के बाद भारतीय टीम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भले ही टीम को अगला विश्व कप जीतने में काफी समय लगा हो लेकिन इस बीच खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग पहचान बनाई। आज भी भारतीय टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में गिनी जाती है।

भारतीय टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन हमेशा घरेलू मैचों से होता है। आईपीएल के आने के बाद से यह भले ही थोड़ा कम हो गया है लेकिन आज भी भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना काफी जरूरी है। हालाँकि, कुछ ऐसे बदनसीब खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू मैचों में लगातार शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें कभी भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला।

आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं:

#5 मिथुन मन्हास

Enter caption

दिल्ली के इस बल्लेबाज को भारत के उन खिलाड़ियों में गिना जाता है जिसे लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। उन्हीं के दिल्ली टीम के साथी वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर ने भारत के लिए काफी मैच खेले। मन्हास ने लगातार घरेलू मैचों में रनों का अम्बार खड़ा किया।

39 साल के मिथुन मन्हास ने 157 प्रथम श्रेणी मैच में करीब 46 की औसत से 9714 रन बनाये हैं। लिस्ट ए मैचों में उनका प्रदर्शन और भी शानदार रहा है। यहाँ उन्होंने 130 मैचों में 46 की औसत से 4126 रन बनाये हैं। इस प्रदर्शन के बाद भी किसी खिलाड़ी को अगर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता है तो वह अपने आप को बदनसीब ही समझेगा।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...