Create
Notifications
Advertisement

IPL 2018: 5 अनसोल्ड खिलाड़ी जो आख़िरी पायदान पर रहने वाली 4 टीमों के लिए कर सकते थे कप्तानी

  • दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और पंजाब के लिए ये खिलाड़ी शानदार साबित हो सकते थे
Modified 09 Jun 2018, 11:45 IST

इस साल के आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। किंग्स-XI पंजाब जैसी टीम जो एक समय में प्लेऑफ में जगह बनाती दिख रही थी, चेन्नई सुपर किंग्स से हारकर लीग से बाहर हो गई। इसके अलावा तीन बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए भी यह सीज़न बेहद खराब रहा और वे भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना सके।

आईपीएल में अंक-तालिका में निचले पायदान में रहने वाली टीमों की बात करें तो यह टीमें मुख्य रूप से अपने बल्लेबाज़ों के लचर प्रदर्शन के कारण बाहर हुई हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी टीमें, जिसमें कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी शामिल थे, ने भी अपने प्रशंसकों को निराश किया और क्रमशः 7 वें और 8 वें स्थान पर रहे। अब जब आईपीएल खत्म हो गया है, हम कुछ विदेशी खिलाड़ियों पर एक नज़र डालतें हैं जो अपनी टीमों के लिए उत्कृष्ट कप्तान साबित हो सकते थे लेकिन आईपीएल नीलामी में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा:

जो रूट




 

जो रूट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। हालांकि, इंग्लैंड टेस्ट कप्तान को इस साल की आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा। टी 20 प्रारूप में रुट ने 130 की स्ट्राइक रेट और 39 की औसत के साथ रन बनाए हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। दिल्ली और पंजाब जैसी टीमें जो इस सीज़न में मध्य-क्रम के लचर प्रदर्शन की वजह से निचले पायदान पर रहीं, रुट उनके लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते थे।

खासकर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए वह एक आदर्श विकल्प साबित हो सकता है, जिनके पास इस सीज़न में मध्य क्रम में कोई विश्वस्तरीय खिलाड़ी नहीं था और दिग्गज बल्लेबाज़ गौतम गंभीर के चालू टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर के रूप में एक अनुभवहीन कप्तान था।
1 / 5 NEXT
Published 09 Jun 2018, 11:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit