Create
Notifications
Advertisement

5 वनडे सीरीज़ जो भारत की विश्व कप 2019 की तैयारी के लिए हैं बेहद अहम

  • टीम इंडिया को वर्ल्डकप 2019 से पहले आख़िरी सीरीज़ अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेलना है
Modified 24 Jun 2018, 13:58 IST

हालांकि विश्व कप 201 9 एक वर्ष दूर है, लेकिन तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है। विश्व चैम्पियन बनने के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। खिलाड़ियों की तैयारी, फॉर्म और फिटनेस के अलावा, विश्व कप से पहले खेले गयी सीरीज़ सभी टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। विश्व कप से पहले भारतीय टीम लगभग 30 एकदिवसीय मैच खेलेगी।

बीसीसीआई ने विभिन्न श्रृंखलाओं को इस तरह से निर्धारित करके सराहनीय काम किया है कि भारतीय टीम को अलग-अलग परिस्थितियों में विभिन्न टीमों के खिलाफ विश्वकप से पहले अच्छी तैयारी का मौका मिले।

विश्व कप से पहले भारत को 6 वनडे सीरीज़ खेलनी हैं। तो आइये हम ऐसी महत्वपूर्ण सीरीज़ पर एक नज़र डालें जो भारतीय टीम को विश्व कप 2019 से पहले तैयारी में मदद करेंगी:

एशिया कप 2018, सितंबर, यूएई




 

एशिया कप का यह संस्करण 50 ओवरों के प्रारूप में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी और यह टूर्नामेंट सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के लिए यहां खेलना एक अच्छा अनुभव होगा। हालाँकि यहां की पिच इंग्लैंड से भिन्न होंगी लेकिन बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलना एक ऐसा अनुभव होगा जो विश्व कप जैसी दबाव वाले प्रतियोगिता में भारतीय टीम को फायदा पहुंचाएगा।

भारत पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल अपने कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हार गया था, इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया हार का बदला लेने को उत्सुक होगी।
1 / 5 NEXT
Published 24 Jun 2018, 13:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit