Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 युवा भारतीय विकेटकीपर जो आने वाले समय में हो सकते हैं देश के भविष्य

  • इस फ़ेहरिस्त में दो नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए खेला भी है लेकिन जगह बनाने में नाकाम रहे
Rahul Pandey
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:37 IST
भारतीय क्रिकेट ने पिछले 5-6 वर्षों में बहुत बदलाव देखा है। इस खेल में महान खिलाड़ियों के संन्यास और युवाओं को उनकी जगह भरते हुए हमने देखा। हालांकि, पिछले 14 सालों में विकेटकीपर का स्थान काफी हद तक अपरिवर्तित रहा है। महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले 14 सालों में प्रत्येक प्रारूप में भारत के लिए लगभग हर मैच खेले। हालांकि, अब धोनी अपने करियर के अंत में है, और दिनेश कार्तिक, नमन ओझा, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा जैसे अनुभवी विकेटकीपर भी 30 वर्ष या उससे अधिक की आयु के दौर में हैं। ऐसे में, नये विकेट कीपरों को अवसर दे भारत भविष्य के लिए उन्हें तैयार करना चाहेगा। यहाँ हम वर्तमान में भारतीय क्रिकेट सर्किल में 5 प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों पर नज़र डाल रहे हैं।

# 5 अंकुश बैंस


  हमीरपुर में जन्में अंकुश बैंस घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश के लिए खेलते हैं। अंडर-19 विश्वकप 2014 में भारत के लिए विकेट-कीपर बल्लेबाज के तौर पर खेले थे। उन्होंने विश्व कप में भारत के कुछ ख़ास प्रदर्शन न होने के बौजूद अच्छा प्रदर्शन किया। बैंस ने 6 मैचों में 195 रन बनाए और अच्छी गति से रन बनाए। इसके अलावा, उनकी विकेट-कीपिंग भी बहुत प्रभावशाली है। अंकुश सिर्फ 22 वर्ष के हैं और विकेट के पीछे भारत के लिए भविष्य में एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।
1 / 5 NEXT
Published 08 Apr 2018, 11:20 IST
Advertisement
Fetching more content...