Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जो 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

#4. ईशान किशन

Related image

20 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं। 2016 में किशन ने भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी और टीम को फाइनल तक पहुंचाया था हालांकि टीम को फाइनल में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था। विषम परिस्थितियों में तेजी से रन बटोरने की छमता किशन को भारत की राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए उपयुक्त साबित करती है। इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट के पिछले दो सत्रों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

किशन भारतीय 'ए' टीम के हिस्सा भी हैं जिसने हाल ही में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। वही उनका नाम इंग्लैंड लायंस और भारतीय 'ए' टीम के बीच हो रहे एकदिवसीय मुकाबलों की श्रृंखला में भी है। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले किशन ने प्रथम श्रेणी में 40.6 के औसत से 2398 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट 'ए' में भी उनके रिकॉर्ड इतने ही अच्छे हैं, जहाँ उन्होंने ने 40 की औसत से उन्होंने 1560 बनाये हैं।

वहीं कोई अन्य घरेलू विकेट कीपर उनके आस पास भी नजर नहीं आता है। तेजी से रन बनाने की क्षमता उन्हें अपने अंडर-19 टीम के साथी ऋषभ पंत के विकल्प के रूप में स्थापित करती है। आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं।

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...