Create

IPL में एक बार फिर से दर्शक स्टेडियम में लौट सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें संस्करण के बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच खेले जाने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ दिन पहले इसकी पुष्टि की थी कि आईपीएल के मैच यूएई में खेले जाएंगे। एक और खबर अब यह भी आ रही है कि मुकाबले देखने के लिए पचास फीसदी दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है।

यह भी समझा गया है कि स्थानीय सरकार के हस्तक्षेप के बिना भीड़ को अनुमति देना अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और बीसीसीआई के लिए एक बड़ी चिंता का विषय नहीं है। यूएई सरकार की नीति प्रशंसकों को खेल आयोजनों के लिए इस शर्त के साथ अनुमति देने की है कि उन्हें टीका लगाया जाए।

क्रिकबज के अनुसार यूएई क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण किये हुए प्रशंसकों को स्टेडियम क्षमता के 50 प्रतिशत तक आने की अनुमति दी जा सकती है। इस बीच यूएई सरकार और ईसीबी के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी दुबई के लिए रवाना हो गए हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष दुबई गए

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज सोमवार को दुबई पहुंचे। महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के साथ, ईसीबी अधिकारियों को बीसीसीआई प्रतिनिधिमंडल के उतरने के लिए विशेष अनुमति लेनी पड़ी। यात्रा का उद्देश्य लोजिस्टिक और परिचालन आवश्यकताओं को अंतिम रूप देना प्रतीत होता है।

इसके अलावा होटलों की कीमतों को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। ऐसा कहा गया है कि होटलों की बड़ी राशि मांगी जा रही है। अभी टूर्नामेंट के लिए 100 दिन का समय है और पिछले साल पूरा टूर्नामेंट यूएई में आयोजित कराया गया था, ऐसे में इस बार सिर्फ 31 मैच यानी आधा टूर्नामेंट ही आयोजित कराना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment