Create
Notifications

पाकिस्तान सुपर लीग में स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ाई गई

दर्शक क्षमता बढ़ाने से फैन्स के लिए अच्छा मौका है
दर्शक क्षमता बढ़ाने से फैन्स के लिए अच्छा मौका है
निरंजन
visit

पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने पीएसएल (PSL) में होने वाले मैचों में लिए दर्शकों की संख्या 50 फीसदी करने का निर्णय लिया है। 12 साल से कम उम्र के बच्चों को स्टेडियम में आने की अनुमति दे दी गई है। लाहौर लेग के मैचों के लिए यह निर्णय लिया गया है। फैन्स के लिए अच्छी खबर कही जा सकती है।

एनसीओसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को कराची लेग के दौरान स्टेडियम को 25 फीसदी क्षमता से भरने की अनुमति दी थी और 12 साल से कम उम्र के बच्चों को स्टेडियम से बाहर रखने का निर्णय लिया गया था। पीसीबी को स्टेडियम में बच्चों के क्रिकेट देखने पर प्रतिबंध लगाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था।

एनसीओसी के बयान में कहा गया है कि 15 फरवरी तक पूरी तरह से टीका लगाए गए पचास फीसदी दर्शकों और 16 फरवरी से गद्दाफी स्टेडियम में पूरी तरह से टीका लगाए गए 100 फीसदी प्रशंसकों को अनुमति दी जाएगी। फॉरम की मीटिंग में निर्णय को लेकर समीक्षा की गई और अब फैन्स के लिए यह राहत की खबर कही जा सकती है। पाकिस्तानी फैन्स ने स्टेडियम में प्रवेश का प्रतिशत बढ़ाने का आग्रह भी किया था। पीसीबी ने इसे एनसीओसी की गाइडलाइन का मामला बताते हुए कहा था कि हमें तय नियमों का पालन करना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग को दो स्टेडियम में कराने का निर्णय लिया गया। पहले कराची लेग में मुकाबले आयोजित होने थे और ये मैच लगभग समाप्त हो गए हैं। लाहौर लेग की शुरुआत 10 फरवरी से होने जा रही है। ऐसे में लाहौर के फैन्स एक लिए संख्या में वृद्धि करने का निर्णय अच्छा कहा जा सकता है। हालांकि कोरोना नियमों का पालन करना ज़रूरी रहेगा। खिलाड़ियों को पहले ही बायो बबल के कड़े नियमों से गुजरना पड़ रहा है।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now