Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के 6 बड़े खिलाड़ी जिनका 2019 विश्व कप में खेलने का टूट सकता है सपना

75   //    13 May 2018, 08:55 IST
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट, आयरलैंड के खिलाफ टी -20 श्रृंखला और इंग्लैंड दौरे में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। इनमें से एकदिवसीय (वनडे) टीम चयन सबसे महत्वपूर्ण था क्योंकि 201 9 विश्व कप के लिए अभी सिर्फ एक साल रह गया है, ऐसे में हर श्रृंखला महत्वपूर्ण हो जाती है। इस के अलावा चूंकि विश्व कप 2019 की मेजबानी भी इंग्लैंड ही करेगा इसलिए यह श्रृंखला और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

हालांकि टीम का चयन उम्मीद के मुताबिक ही किया गया है लेकिन वनडे टीम से कुछ बड़े नाम गायब हैं और ऐसा होने से इन खिलाड़ियों के विश्व कप में खेलने पर एक प्रश्न चिह्न लग गया है।

आइए जानते हैं ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिनका विश्व कप में खेलने का सपना शायद पूरा ना हो सके।

#6 अक्षर पटेल




 

अक्षर पटेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की बहुत शानदार शुरुआत की थी और वनडे टीम में एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में खुद को स्थापित किया था। उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया और मैच के मध्य ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट भी निकाले। हालांकि उन्होंने बल्लेबाज़ी में कुछ खास नहीं किया लेकिन अपनी सटीक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के साथ टीम में अपनी उपयोगिता साबित की।

लेकिन अक्सर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने चोट से उबरने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में एकमात्र टी -20 में हिस्सा लिया लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। आईपीएल में भी अक्षर का खराब प्रदर्शन जारी रहा है। इसलिए यह कहना बहुत मुश्किल है कि 24 वर्षीय यह गेंदबाज़ भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बन पाएंगे।
1 / 6 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...