Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 6 गेंदबाज

Abhi Singh
ANALYST
आँकड़े
Timeless

#3 टीम साउदी, न्यूज़ीलैंड

टीम साउथी

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। इन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। साउथी ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

इन्होंने उस मैच में पाकिस्तान के यूनिस खान, मोहम्मद हफ़ीज़ और उमर अकमल को आउट किया था। साउथी के नाम 54 टी-20 मैच में 64 विकेट हैं।


#2 जैकब ओरम, न्यूज़ीलैंड

जैकब ओरम

न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जैकब ओरम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ओरम ने हैट्रिक ली थी।

उस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए थे। ओरम की हैट्रिक की वजह से श्रीलंका अपने 20 ओवर में 138 रन ही बना पाई थी और अंत मे न्यूज़ीलैंड की टीम 3 रन से वो मैच जीत गयी थी।


#1 ब्रेट ली, ऑस्ट्रेलिया

ब्रेट ली
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे। ब्रेट ली विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजो में से एक हैं।

इन्होंने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। इन्होंने उस मैच में शाकिब अल हसन, मशरफे मोर्तजा और आलोक कपाली को आउट किया था। ब्रेट ली ने उस मैच में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे। ब्रेट ली को उस मैच में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।


Get Cricket News In Hindi Here.

PREVIOUS 2 / 2 NEXT UP
Cricket Record: भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में...
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...