Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 6 गेंदबाज

Abhi Singh
ANALYST
आँकड़े
2.61K   //    Timeless

Enter caption

क्रिकेट का खेल समय के साथ-साथ बदल रहा है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। टी20 क्रिकेट में एक गेंदबाज को सिर्फ 4 ओवर गेंदबाजी करने को मिलती है। इस फॉर्मेट में किसी भी गेंदबाज के लिए हैट्रिक लेना एक बहुत बड़ी बात है। यहां हम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 6 गेंदबाजों की बात कर रहे हैं।


#6 फहीम अशरफ, पाकिस्तान

फहीम अशरफ

इस लिस्ट में छठे स्थान पर पाकिस्तान के खिलाड़ी फहीम अशरफ हैं। साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में फहीम अशरफ ने हैट्रिक ली थी।

उस मैच में फहीम अशरफ ने 3 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इन्होंने 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 19.52 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट लिए है।


#5 लसिथ मलिंगा, श्रीलंका

लसिथ मलिंगा

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा है। मलिंगा श्रीलंका के सबसे सफल तेज गेंदबाजो में से एक हैं।

उन्होंने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक ली थी। मलिंगा ने उस मैच में मुशफिकुर रहीम, मशरफे मोर्तजा और मेहदी हसन को आउट किया था। मलिंगा के हैट्रिक के लेने के बाद भी श्रीलंका वह मैच हार गई थी। मलिंगा ने 70 टी-20 मैच में 19.51 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 94 विकेट लिए है।

Advertisement

#4 थिसारा परेरा, श्रीलंका

थिसारा परेरा

श्रीलंका के थिसारा परेरा इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। भारतीय टीम के खिलाफ 2016 में परेरा ने हैट्रिक ली थी। परेरा ने उस हैट्रिक में हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना और युवराज सिंह को आउट किया था। परेरा के शानदार प्रदर्शन के बाद भी श्रीलंका की टीम उस मैच को 69 रनों से हार गई थी।

परेरा ने गेंदबाजी के साथ-साथ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन भी बनाये हैं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...