COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC World Cup 2019: चैंपियंस ट्रॉफ़ी में खेलने वाले 6 क्रिकेटर जो वर्ल्डकप में हो सकते हैं नज़रअंदाज़

34   //    06 Jul 2018, 10:05 IST

पिछले एक दशक में टीम इंडिया ने काफ़ी तरक्की कर ली है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम काफ़ी मज़बूत हो गई है और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर बनी हुई है। इसके अलावा वनडे और टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है। टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने फ़िटनेस लेवल तय करने के लिए सभी क्रिकेटर्स के लिए यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य कर दिया है। अंबाती रायडू और संजू सैमसन टीम इंडिया और इंडिया-ए टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे क्योंकि उन्होंने यो-यो टेस्ट पास नहीं किया था।

किसी भी क्रिकेटर के लिए ये ज़रूरी होता है कि वो अपनी कंसिस्टेंसी को बरकरार रखे ताकि टीम के लिए फ़ायदेमंद हो पाए। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहते हैं, लेकिन कई ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनकी लय बरकरार नहीं रह पाती है। हम यहां उन 6 भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिन्होंने 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी में हिस्सा लिया था लेकिन अब वो चयनकर्ताओं की नज़र से दूर हो गए हैं। ऐसे में इन क्रिकेटर्स के लिए 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप खेल पाना मुश्किल लग रहा है।

#6 केदार जाधव




 

केदार यादव एक हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं, साल 2018 की शुरुआत से ही उन्हें काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले वो टीम इंडिया के रेग्युलर सदस्य थे लेकिन आज वो कहीं भी नहीं हैं। वो मैच जिताउ प्रदर्शन करने में माहिर हैं और मध्य के ओवर में विकेट निकालने की क़ाबिलियत रखते हैं, लेकिन उनका फ़िटनेस लेवल हमेशा संदेह के घेरे में रहता है। चूंकि अब टीम इंडिया में नंबर 4 और नंबर 5 के लिए दिनेश कार्तिक और केएल राहुल ने जगह ले ली है ऐसे में केदार जादव को मौका मिलना नामुमकिन सा है। केदार ने अपना आख़िरी वनडे मैच इसी साल दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला था, लेकिन ख़राब प्रदर्शन की वजह से उन्हें श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफ़ी में शामिल नहीं किया गया। जाधव की उम्र फ़िलहाल 33 साल है और वो अकसर चोट का शिकार रहते हैं, ऐसे में शायद ही वो अगले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बना पाएं।
1 / 6 NEXT
Advertisement
Fetching more content...