6 क्रिकेटर जिनकी शक्ल फेमस हॉलीवुड अभिनेताओं से मिलती है

BRAD HODGE AND MARK RUFFALO

दुनिया भर में क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसे अधिकतर देशों में एक तरफ जहां हजारों लोगों द्वारा खेला जाता है तो वहीं करोड़ों दर्शको द्वारा इसे पसंद किया जाता है। मान्यता यह है कि एक समान शक्ल वाले इस दुनिया में 7 लोग होते हैं। जिसे सच माना जाए तो यह संभव है कि इस दुनिया में किसी न किसी क्रिकेट खिलाड़ी की शक्ल आप से मिलती-जुलती हो। वैसे तो ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिनके हमशक्ल व्यक्ति हमें देखने को मिले हैं। लेकिन ऐसा बहुत कम देखा गया है कि किसी क्रिकेटर का हमशक्ल व्यक्ति फिल्म इंडस्ट्री जैसे-हॉलीवुड, बॉलीवुड में काम करता हो। आज हम आपसे उन 6 क्रिकेटर के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी शक्ल हॉलीवुड के फेमस अभिनेताओं से मिलती है। तो चलिए जान लेते हैं वह क्रिकेटर कौन-कौन हैं?

#6 शेन वाटसन और क्‍लाइव स्‍टांडन

Enter caption

शेन वाटसन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई है। शेन वाटसन की शक्ल हॉलीवुड एक्टर क्‍लाइव स्‍टांडन से काफी मिलती-जुलती है। इन दोनों की समान शक्ल होने के साथ ही यह दोनों एक समान उम्र 37 वर्ष के भी हैं।

शेन रॉबर्ट वाटसन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने 2002 में एकदिवसीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। शेन वॉटसन ने साल 2015 में वनडे और 2016 में टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वॉटसन ने अपने करियर में खेले गए 190 एकदिवसीय मुकाबलों में 5000 से अधिक रन बनाए। वहीं 59 टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने 3000 से अधिक रन बनाए हैं, एवं 58 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने लगभग 1500 रन बनाए हैं। यही नहीं एक ऑलराउंडर होने की वजह से उन्होंने एकदिवसीय मुकाबलों में 160 से अधिक विकेट भी लिए हैं।

क्‍लाइव स्‍टांडन 2004 से एक्टिंग करते आ रहे हैं जहां इन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया एवं कुछ टीवी सीरीज में भी काम किया है। क्लाइम्स टंडन के द्वारा अभिनय की गई कुछ फिल्म- वाकिंग द डेड, जीरो ऑवर और रॉबिनहुड हैं।

#5 ब्रैड हॉज और मार्क रफैलो

Enter caption
Enter caption

अगर आप मार्वल यूनिवर्स और अवेंजर्स के बहुत बड़े फैन हैं, तो आप मार्क रफैलो को अवश्य ही जानते होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि मार्क रफैलो एवेंजर्स की टीम में हल्क नामक सुपर हीरो का किरदार निभाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेडली जॉन हाॅज उर्फ ब्रैड हॉज का चेहरा मार्क रफैलो से काफी मिलता-जुलता है। लेकिन मार्क रफैलो की उम्र ब्रैड हॉज से 7 साल ज्यादा है।

ब्रैड हॉज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही कम अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। 2005 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्रैड हॉज ने 6 टेस्ट मुकाबलों में 503 रन बनाए, वहीं 25 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 500 से अधिक रन बनाए। इसके अलावा 15 टी-20 मुकाबलों में हॉज ने 183 रन बनाए।

मार्क रफैलो ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1989 में की थी। उसके बाद उन्होंने कई हॉलीवुड मूवीज में काम किया। मार्वल यूनिवर्स के अंतर्गत अवेंजर्स मूवी में हल्क के रोल में इन्हें काफी पसंद किया जाता है। अपनी एक्टिंग के लिए इन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

#4 एलिस्टेयर कुक और हेनरी कैविल

ALIESTER COOK AND HENRI CAVIEL

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और हॉलीवुड में सुपरमैन का रोल अदा करने वाले एक्टर हेनरी कैविल की शक्ल काफी मिलती है। इन दोनों व्यक्तियों का फेस कट भी काफी एक जैसा है।

एलिस्टेयर कुक इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 12,000 से अधिक रन बनाए हैं और सचिन तेंदुलकर का, सर्वाधिक तेजी से 10000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। कुक ने टेस्ट मैचों की तुलना में एकदिवसीय मुकाबले बहुत कम खेले हैं। कुल ने कुल 92 वनडे मैच खेले जिसमें 3000 से अधिक रन बनाए। 2018 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।

हेनरी कैविल हॉलीवुड में काम करने वाले एक ब्रिटिश एक्टर है, जो हॉलीवुड में मूवी में काम करने के साथ-साथ कुछ टीवी शो में भी नजर आए हैं। हेनरी कैविल ने हॉलीवुड में डीसी यूनिवर्स के अंतर्गत सुपर हीरो मूवीस जैसे- सुपरमैन, सुपरमैन वर्सेस बैटमैन और लीग ऑफ जस्टिस में काम किया है।

प#3 जॉनी बैर्स्टो और रुपर्ट ग्रिंट-

Johnny Barstow and Rupert grint photo

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैर्स्टो और हैरी पॉटर मूवी सीरीज में काम करने वाले रूपर्ट ग्रिंट की शक्ल भी काफी मिलती-जुलती है। खास बात ये है कि बैर्स्टो और रूपर्ट ग्रिंट दोनों यूनाइटेड किंगडम से ही हैं। इन दोनों व्यक्ति के हेयर भी ब्राउन रंग के है

जॉनी बैर्स्टो ने इंग्लैंड टीम के लिए अभी 60 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें इन्होंने 3600 से अधिक रन बनाए हैं। वहीं 54 एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबलों में इन्होंने 2000 रन बनाए हैं।

हॉलीवुड की फेमस फिल्म सीरीज हैरी पॉटर के सभी पार्ट में रोन विइजली की भूमिका रूपर्ट ग्रिंट ने निभाई है। जो फिल्म में हैरी पॉटर का बेस्ट फ्रेंड रहता है। हैरी पॉटर मूवीज के अलावा रूपर्ट ग्रिंट ने कुछ टीवी शो में भी काम किए हैं। उन्होंने हैरी पॉटर के अलावा हाल ही में अर्बन मिथ्स, द एबीसी मर्डर और स्नैच मूवी में भी काम किया है।

#2 हर्शल गिब्स और पिटबुल

HARSHEL GIBBS AND PITBULL

हर्शल गिब्स दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व बल्लेबाज हैं। गिब्स का चेहरा अमेरिका के फेमस रैपर पिटबुल से मिलता है। दोनों ही व्यक्तियों का चेहरा उनके सिर पर बाल नहीं होने के कारण काफी मिलता है।

हर्शल गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 90 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले जहां उन्होंने 42 की औसत से 6000 से अधिक रन बनाए। वहीं 248 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने 8000 से अधिक रन बनाए। हर्शल गिब्स ने मात्र 23 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले और उसमें 400 रन बनाए। 2010 में भारत के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा की।

पिटबुल का वास्तविक नाम अर्मानडो क्रिस्चियन पेरेज है, जो अमेरिका में ही नहीं पूरे दुनिया में अपने रैप के लिए फेमस हैं। यही नहीं उन्होंने हॉलीवुड में कुछ मूवीस और टीवी शो में भी काम किया है। पिटबुल के द्वारा गाये रैप सॉन्ग को पूरे विश्व भर में सुना जाता है।

#1 डेल स्टेन और जेरेमी रेनर

Dale steyn and Jeremy renner

साउथ अफ्रीका के ही एक अन्य खिलाड़ी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन का चेहरा हॉलीवुड के फिल्म एक्टर जेरेमी रेन्नेर से काफी मिलता-जुलता है। जेरेमी रेनर को आप मार्क रफैलो के समान ही अवेंजर्स मूवी में देख चुके हैं जहां वे हॉक आई नामक किरदार की भूमिका निभाते हैं।

डेल स्टेन का नाम दुनिया भर के उन तेज गेंदबाजों में बेशुमार है, जिनका सामना करने से कोई भी बल्लेबाज डरता है। डेल स्टेन 2004 से अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे हैं जहां उन्होंने अपनी टीम के लिए 90 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मुकाबलों में 400 से अधिक विकेट लिए और 121 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने लगभग 190 विकेट लिए हैं। वही 42 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 58 विकेट लिए हैं।

जेरेमी रेनर लंबे समय से हॉलीवुड में एक अभिनेता के रूप में काम कर रहे हैं। जहां उन्होंने कई अवॉर्ड जीते मार्वल यूनिवर्स की मूवी के अलावा उन्होंने मिशन इंपॉसिबल जैसी सुपर हिट मूवीस में भी काम किया है।

App download animated image Get the free App now