Create

टी20 वर्ल्ड कप में पहले दौर के 6 मैच ओमान में हो सकते हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा (BCCI) टी20 विश्व कप के पहले दौर के छह मैच मस्कट (ओमान) को आवंटित करने की संभावना है। बीसीसीआई वैश्विक टूर्नामेंट का मेजबान है, और खेलों का आवंटन उसका विवेक है। खबरों के अनुसार दिल्ली में हुई बैठक में बीसीसीआई ने ओमान में मैच कराने की संभावनाओं पर चर्चा की।

ओमान के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के साथ, उनकी टीम को पहले दौर के ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। उस ग्रुप के छह लीग मैच मस्कट में हो सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए केवल एक स्थल ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर विचार किया जा रहा है।

मस्कट में टूर्नामेंट लॉन्च करते समय बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि मैं ओमान में आकर विशेष रूप से प्रसन्न हूं। विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख शक्ति के रूप में, बीसीसीआई ने हमेशा सहयोगी राष्ट्रों को बढ़ावा देने और उनकी सहायता करने का प्रयास किया है। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में मेरी दृष्टि क्रिकेट को एशिया में दूर-दूर तक ले जाने की है। विश्व कप की सह-मेजबानी ओमान क्रिकेट को वैश्विक मंच पर लाएगी। वे क्वालिफायर भी खेल रहे हैं और अगर वे सुपर 12 में जगह बनाते हैं तो यह उनके लिए एक खुशी की बात होगी।

श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया के ग्रुप ए मैच अबुधाबी में हो सकते हैं, जो 8 अक्टूबर को शेख जायद स्टेडियम में होने वाले आखिरी आईपीएल मैच के साथ आईपीएल 2021 में अपने हिस्से की मेजबानी पूरी कर चुके होंगे। इसके बाद आईपीएल का समापन भी काफी नजदीक होगा।

शनिवार को हुई बैठक में बीसीसीआई अधिकारियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बोर्डों के साथ काम करने का भी फैसला किया है। बैठक में भाग लेने वाले पदाधिकारियों का कहना है कि आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों को लाना सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किये जाएँगे। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों की अनुपलब्धता की बात कही थी लेकिन उनसे भी बात की जाएगी।

कई देशों के खिलाड़ियों ने आईपीएल के दूसरे चरण में अपनी उपस्थिति पहले ही सुनिश्चित कर दी है।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment