क्रिकेट

7 प्रसिद्ध मैदान जहां सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने में रहे नाकाम

सचिन तेंदुलकर अपने करियर में लॉर्ड्स में कभी भी शतक नहीं लगा पाए

क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ी आए और चले गए, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे हैं जो फैंस के दिलों में अपना खास मुकाम बनाने में कामयाब हुए। क्रिकेट के बारे में कोई भी चर्चा सचिन तेंदुलकर के बिना पूरी नहीं हो सकती।

भारत में प्रशंसक न केवल सचिन के मुरीद हैं बल्कि वे उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं। अपने 24 साल लंबे करियर में सचिन ने 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत की और कुल मिलाकर 34,357 रन बनाए। 164 अर्धशतक और 100 शतकों के साथ वह शतक और अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।


सचिन ने 2012 में हुए एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना 100वां अंतराष्ट्रीय शतक लगाकर इतिहास रचा था। 2013 में अपना आखिरी टेस्ट खेलकर, सचिन ने अपने शानदार करियर का अंत किया।

सचिन का खराब रिकॉर्ड

हालांकि सचिन ने दुनिया के अलग-अलग मैदानों पर खेलते हुए सभी प्रारूपों में 100 शतक लगाए हैं। हालांकि वह दुनिया भर के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। तो आइए 7 प्रसिद्ध स्थानों की सूची पर नजर डालते हैं, जहां सचिन ने कभी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है:

# 7: ईडन पार्क, ऑकलैंड


ईडन पार्क दुनिया के सबसे सुंदर और सबसे पुराने मैदानों में से एक है। इस शानदार स्टेडियम ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2015 विश्वकप सेमीफाइनल सहित क्रिकेट के कुछ बेहतरीन मैचों की मेजबानी की है।

इस मैदान में सचिन की सर्वश्रेष्ठ पारी 1994 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में आई थी। पारी शुरुआत करने उतरे सचिन ने 49 गेंदों पर 84 रन बना डाले थे जो उनकी ऐतिहासिक पारियों में से एक है।
Page 1 of 7 Next