Create
Notifications
Advertisement

7 भारतीय बल्लेबाज़ जिनका टेस्ट शतक कभी हार का कारण नहीं बना

  • पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट में 6 शतक लगाएं और इनमें कभी भारत नहीं हारा
ANALYST
Modified 24 Jun 2018, 07:05 IST

क्रिकेट के इतिहास में कई महान खिलाड़ी पैदा हुए हैं। इन खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी मैदान पर आते ही रिकॉर्ड कायम करके ही पैवेलियन लौटते थे। भारतीय क्रिकेट में भी कई शानदार खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने दम पर टीम को जीत दिलाने में कामयाबी हासिल की है। इन खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं तो कई खिलाड़ी अब भी अपना करियर आगे बढ़ा रहे हैं।


वहीं भारतीय टेस्ट क्रिकेट में भी कई खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है। भारतीय टीम में कई ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिनके टेस्ट क्रिकेट में लगाया शतक कभी फीजूल नहीं गया। इन भारतीय खिलाड़ियों के जरिए टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने को टीम के जीत की गांरटी माना जाता था।


आइए यहां जानते हैं ऐसे ही सात भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनके जरिए टेस्ट क्रिकेट में लगाए गए शतक के बाद टीम को कभी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।



#1 पंकज रॉय




 

पंकज रॉय भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रहे हैं और मैदान पर आते हीं कमाल का खेल दिखाना शुरू कर देते थे। रॉय ने अपने करियर में 48 टेस्ट मैच खेले हैं। साथ ही पंकज टीम इंडिया के स्टार ओपनर्स में से एक रहे हैं। वहीं पंकज सबसे ज्यादा अपनी विनो मांकड़ के साथ बनाई गई साझेदारी के लिए याद किए जाते हैं। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 413 रन बनाए थे। पंकज रॉय उन गिने चुने भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिनके टेस्ट क्रिकेट में लगाए शतक के कारण टीम को हार का कभी भी सामना नहीं करना पड़ा। रॉय ने अपने टेस्ट करियर में कुल 5 शतक लगाए थे जिसमे उनके 79 इनिंग्स में 2242 रन शामिल हैं।

1 / 7 NEXT
Published 24 Jun 2018, 07:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit