Create
Notifications

ढाका प्रीमियर लीग में खेलेंगे दो प्रमुख भारतीय बल्लेबाज, कई और नाम शामिल  

हनुमा विहारी पहले भी यह टूर्नामेंट खेल चुके हैं
हनुमा विहारी पहले भी यह टूर्नामेंट खेल चुके हैं
Prashant Kumar
visit

बांग्लादेश में खेली जाने वाली ढाका प्रीमियर लीग (DPL) के 2022 संस्करण में 7 भारतीय खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे। इन 7 नामों में भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ी हनुमा विहारी और टीम के साथ कई मौकों पर रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में रह चुके बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन का नाम भी शामिल है। इनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों में परवेज़ रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मनेरिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह का नाम शामिल है। बांग्लादेश में होने वाला यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में होगा।

उल्लेखनीय है कि इस लीग में भाग लेने वाली सभी टीमों को एक-एक विदेशी खिलाड़ी खिलाने की अनुमति है। पिछले साल यह टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टी20 फॉर्मेट में खेला गया था लेकिन इस बार यह अपने पुराने वनडे फॉर्मेट में ही खेला जायेगा।

विहारी, ईश्वरन, अपराजित, मनेरिया और रसूल DPL में पहले भी खेल चुके हैं, उन्होंने 2019-2020 में कोविड -19 के आने से पहले इसमें हिस्सा लिया था। इनके साथ दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और युसूफ पठान जैसे बड़े नाम भी इसमें हिस्सा ले चुके हैं।

अपनी टीम अबहानी लिमिटेड के लिए शुरूआती तीन मैचों का हिस्सा नहीं होंगे हनुमा विहारी

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाले हनुमा विहारी ढाका प्रीमियर लीग में कुछ समय के ब्रेक के बाद शामिल होंगे और इसी वजह से वह अपनी टीम अबहानी लिमिटेड के लिए शुरुआत तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। टीम ने इन मैचों के लिए अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जदरान को शामिल किया है।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों की DPL टीमों की बात की जाए तो अभिमन्यु ईश्वरन 'प्राइम बैंक' का हिस्सा होंगे। वहीं रसूल 'शेख़ जमाल धनमंडी', अपराजित 'रूपगंज टाइगर्स', मनेरिया 'खेलघर', जानी 'लीजेंड्स ऑफ़ रूपगंज' और गुरिंदर 'गाज़ी ग्रुप क्रिकेटर्स' के लिए खेलेंगे।

अन्य विदेशी खिलाड़ियों में पाकिस्तान के अनुभवी ऑलरांडर मोहम्मद हफीज 'मोहम्मडन स्पोर्टिंग' के लिए खेलेंगे और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा 'शीनेपुकुर' के लिए खेलेंगे।

आपको बता दें कि यह सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड हैं और भारत का घरेलू सीजन भी खत्म हो चुका है। ऐसे में ये सभी खिलाड़ी ढाका प्रीमियर लीग में खेलेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा काउंटी का रूख करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now