Create
Notifications

आईपीएल में नहीं चुने जाने के बाद विदेशी लीग में खेलेंगे कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

कई दिग्गज खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में नहीं हुआ था। ऐसे में अब ये प्लेयर बांग्लादेश जाकर ढाका प्रीमियर लीग में खेलेंगे। इन खिलाड़ियों में हनुमा विहारी भी शामिल हैं जो भारतीय टेस्ट टीम का प्रमुख हिस्सा हैं। कुल मिलाकर 7 ऐसे प्लेयर हैं जो ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगे।

बंगाल टीम के कप्तान अभिमन्यू ईस्वरन भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। वहीं परवेज रसूल भी ढाका प्रीमियर लीग में शेख जमाल धनमोंडी टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा चिराग जैनी (लीजेंड्स और रूपगंज), बाबा अपराजित (रूपगंज टाइगर्स), अशोक मेनारिया (खेलनगर) और गुरिंदर सिंह (गाजी ग्रुप ऑफ टाइगर्स) भी इस लीग का हिस्सा होंगे।

26 मार्च से होगा ढाका प्रीमियर लीग का आयोजन

पीटीआई की खबर के मुताबिक ढाका प्रीमियर लीग का आगाज भी 26 मार्च से ही होगा। ये उन भारतीय प्लेयर्स के लिए एक मौका है जिन्हें आईपीएल में सेलेक्ट नहीं किया गया। हनुमा विहारी, अभिमन्यु ईस्वरन, परवेज रसूल, मनेरिया और बाबा अपराजित इससे पहले भी इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल के नए सीजन का आगाज 26 मार्च से होगा। इस दौरान दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इस बार के आईपीएल सीजन के लिए कुछ नए नियम भी लागू किए गए हैं।

बोर्ड ने कहा है कि प्लेऑफ़ या फाइनल में टाई होने की स्थिति में अगर निर्धारित समय में सुपर ओवर या उसके बाद एक और सुपर ओवर से फैसला नहीं होगा तो लीग स्तर का खेल देखा जाएगा। लीग चरण में जो टीम ऊपर रहती है, उसे विजेता माना जाएगा।

एक और खास नियम डीआरएस को लेकर बनाया गया है। इसमें हर पारी के दौरान दो बार डिसीजन रिव्यू सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इससे पहले ऐसा नहीं था। इसका मतलब है कि एक टीम के पास फील्डिंग और बैटिंग में कुल मिलाकर चार डीआरएस रहेंगे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now