क्रिकेटर्स की 7 ऐसी फोटो जो आपने शायद ही कभी देखी होंगी

क्रिकेटर्स भी इंसान होते हैं और इंसान कभी ना कभी कुछ अलग और अजीब करता ही है। कभी वो बड़ी मुछ रखते हैं या कभी वो जानवरों के सर अपने हाथ में लेते हैं, क्रिकेटर्स भी कभी-कभी उस रूप में दिखाई देते हैं जो हम कभी नहीं सोच सकते हैं। इनमें से कुछ तो काफी अजीब और अलग सी फोटो हैं, हमने भी ऐसी कुछ फोटो ढूँढी जो हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं। उन फोटो में से आपके लिए हैं ये 7 फोटो।

#1 दिल्ली के लड़के

एक बहुत ही दुर्लभ फोटो जो आपने शायद पहले कभी नहीं देखी होगी, इसमें चार लड़के हैं जो साथ में दिल्ली के आम से लड़कों की तरह फोटो खिचा रहे हैं, लेकिन इन चारों में से दो को तो आपने पहचान ही लिया होगा। जी हाँ, इनमें से दो आगे जाके बनते हैं बॉलर और बैट्समन, और ये खिलाड़ी हैं ईशांत शर्मा और विराट कोहली। उनके साथ उनके दो दोस्त भी हैं। उन दोनों में से एक परवेज़ अज़ीज़ है जो उनके साथ अंडर-19 टौर इंग्लैंड में थे।

#2 सर जडेजा या कोई योद्धा?

jadeja-horse-759

रवीद्र जडेजा को अच्छा खिलाड़ी कहना ही काफी नहीं होगा, क्योंकि वो बाकी खिलाड़ियों से थोड़ा हटके ही हैं। वो सही में एक गेम चेंजर हैं, उनका अपने घोड़े के प्रति प्यार हम सबको पता है। इस फोटो में जडेजा पूरी रफ्तार से घोड़े के ऊपर भाग रहे हैं। उनके तीन घोड़े गंगा, केसर और धनराज में से ये कौन सा घोडा है कहा नहीं जा सकता है। जडेजा के अनुसार,"केसर, चेतेश्वर पुजारा है। वो चेतेश्वर की तरह ही काफी शांति से काम करती है। और गंगा हमारी टीम के सबसे शरारती खिलाड़ी की तरह है।"

#3 जिलेट एड से पहले राहुल द्रविड़

dra

राहुल द्रविड़ को पहली बार मुछ के साथ देखा जा सकता है। ऐसा कहा जाता है टीम इंडिया में आने से पहले वो मुछे रखा करते थे। हमें नहीं पता की उन्होने अपनी मुछ क्यों कटवाई। पर हमें इतना पता है की वो किसी भी रूप में अच्छे ही लगते हैं। और उनका मुछ वाला अवतार भी हमें काफी अच्छा लगा।

#4 ये फोटो सचिन के समर्थको से कैसे छूट गई?

bswukdoceaapp6f-1425900645

इस फोटो में पार्टी चल रही है, यहाँ सबने नकली मुछे लगाई हुई है। लेकिन यहाँ सचिन क्या कर रहे हैं? उनके आगे संजय मांजरेकर लिपस्टिक की नकली मूछ बनाकर बैठे हुए हैं। यह पता नहीं चला की ये पार्टी कब और कहाँ हुई। लेकिन ये निश्चित ही सचिन की शादी से पहले की फोटो है।

#5 जब बैट बने कपड़े

england-team-1425901149

यहाँ इंग्लैंड के इंटरनेशनल खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, और एलस्टर कूक हैं। ये तीनों इस फोटो में बिना कपड़े के पोज़ दे रहे हैं। ये फोटोशूट कोस्मोपोलिटन के लिए हो रहा था। इस फोटोशूट का मकसद था लोगो को पुरुषों में होने वाले कैंसर के लिए जागरूक करना। ये बिल्कुल एक अच्छे काम के लिए किया गया शूट था, लेकिन लोगों को ये फोटो हमेशा याद रहेगी।

#6 दादा और इंजी की जंग

an-indian-century_caravan-magazine_october-2014_01-1425902814

यह फोटोशूट कोलकाता में तब किया गया था जब पाकिस्तान 2005 में भारत आई थी। इस फोटोशूट में दिखाने की कोशिश हो रही थी की भारत और पाकिस्तान में किस प्रकार की जंग है। लेकिन इस चीज़ को दिखाने के लिए इन दोनों को ऐसी वेषभूषा पहनाना कई लोगों को फनी लगा।

#7 बूम बूम बकरा

aftridi-1425892691

इस फोटो को देखकर हमारे पास कोई भी शब्द नहीं थे और इस फोटो को अपलोड करते हुए आफरीदी ने सोचा होगा की किसी को ज़्यादा अजीब नहीं लगेगा, लेकिन हमें इस फोटो को देखकर सही में काफी अजीब लगा। ऐसा कई बार नहीं होता की कोई इंटरनेशनल क्रिकेटर किसी जानवर का सर पकड़कर अपनी फोटो खिचवाए। जी हाँ, आफरीदी ने भी ऐसा ही किया जब उन्होने एक बकरे का सर अपने हाथ में लेके फोटो खिचवाई, वो भी अपनी बेटी के साथ। इस फोटो को देखकर कहा जा सकता है की उनकी बेटी कितनी डरी हुई है। लेखक-ohMyRaul, अनुवादक-नितीश उनियाल

App download animated image Get the free App now