Create
Notifications

भारतीय महिला टीम के हेड कोच के लिए तीन पुरुषों सहित आए 8 आवेदन 

ANALYST
Modified 01 May 2021
न्यूज़

भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) के हेड कोच भूमिका के लिए दौड़ काफी तीव्र लग रही है, जिसमें आठ उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। 2017 से हेड कोच का पद पुरुषों के पास है लेकिन पांच महिला उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है। इसके अलावा तीन पुरुष कैंडिडेट ने भी आवेदन किया है।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला ने भी ममता माबेन, जया शर्मा, सुमन शर्मा, और नूशिन अल खाडेकर के साथ अपनी किस्मत आजमाने का फैसला लिया है। डब्ल्यू वी रमन का कार्यकाल इस साल मार्च में खत्म हो गया था और उन्होंने एक बार फिर से आवेदन किया है। पूर्व कोच रमेश पोवार और तुषार अरोठे ने भी एक बार फिर से आवेदन किया है। दोनों ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ विवाद के बाद पद छोड़ दिया था।

महिला कोच का पक्ष ले रहीं नीतू डेविड

न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, महिला टीम के साथ काफी काम किया जाना है, जिसने हाल के दिनों में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। महिला चयन समिति की मुखिया नीतू डेविड ने महिला कोच बनाने के पक्ष में है।

बीसीसीआई द्वारा इंटरव्यू की तारीख फिक्स होने के बाद मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति महिला टीम के कोच का चयन करेगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तय की गई थी।

हेमलता काला चयन समिति की चेयरपर्सन थीं जिन्होंने शेफाली वर्मा सहित कई सितारों का परिचय फैन्स से कराया। उन्होंने बहुत हाल के समय में उत्तर प्रदेश टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया। इस बीच सुमन शर्मा ने पहले भारत महिला टीम के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया, जबकि ममता माबेन को बांग्लादेश और चीन की कोचिंग देने का अनुभव है। नुशिन अल खादिर ने हाल ही में रेलवे की टीम को कोचिंग दी है।

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now