COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 8 भाईयों की जोड़ी

ऋषि
ANALYST
20   //    13 Jul 2018, 06:35 IST
इंग्लैंड और भारत के बीच हाल में ही समाप्त हुई टी20 सीरीज में चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह क्रुणाल पांड्या को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पिछले 3 सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल को उनके प्रदर्शन का तोहफा मिला और उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना गया लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

क्रुणाल के छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने करीब 2 साल पहले भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था और अभी टीम का अहम हिस्सा हैं। हार्दिक अभी तक 75 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

दोनों पांड्या भाईयों ने मुंबई इंडियंस के लिए लगातार शानदार खेल दिखाया है। दोनों के इस प्रदर्शन की वजह से पिछले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे मजबूत टीम बनकर उभरी है।

आईपीएल 2017 के फाइनल मुकाबले में क्रुणाल ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को विजेता बनाने में मदद की थी और उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच भी चुना गया था।

क्रुणाल भले ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं कर पाए लेकिन उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही मौका मिल जायेगा। आज हम आपको ऐसे ही 8 भाईयो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक साथ अपने देश के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है।

#8 नील ओ ब्रायन और केविन ओ ब्रायन (आयरलैंड)




 

क्रिकेट परिवार में जन्मे ओ ब्रायन भाई आयरलैंड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में रहे हैं। दोनों भाई दुनिया भर में आयरलैंड के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में शामिल हैं। नील ओ ब्रायन जहाँ टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं वहीं केविन हार्ड हिटिंग ऑल राउंडर हैं।

दोनों भाईयों ने साल 2006 में आयरलैंड के लिए डेब्यू किया था और टीम किक्यी बड़ी जीतों में अहम भूमिका निभा चुके हैं। 2007 विश्वकप में पाकिस्तान को आयरलैंड से हारकर विश्वकप से बाहर होना पड़ा था। उस मैच में नील ने 72 रनों की पारी खेली थी। वहीं केविन की तेजतर्रार शतकीय पारी की बदौलत आयरलैंड ने 2011 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ 330 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था। केविन के द्वारा बनाया गया शतक आज भी विश्वकप का सबसे तर्ज शतक है।

बड़े भाई नील ने 100 एकदिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आयरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है जबकि छोटे भाई केविन ने 124 एकदिवसीय और 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।
1 / 8 NEXT
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...