COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 9 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन दिए हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.94K   //    22 Feb 2019, 18:43 IST

इशांत शर्मा

प्रत्येक खिलाड़ी जो आईपीएल में खेलता है, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता है। हालांकि हर खिलाड़ी के साथ ऐसा सम्भव नहीं हो पाता। किसी भी खिलाड़ी के लिए इतने लंबे टूर्नामेंट में मैदान पर बुरे दिन आना स्वाभाविक है। इसके अलावा टी 20 क्रिकेट गेंदबाजों के लिए बेहद क्रूर है। अगर गेंदबाज अपनी लाइन या लेंथ में गलती करते हैं, तो वे विपक्षी बल्लेबाज रन बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

दूसरी तरफ आईपीएल में अच्छे बल्लेबाज भी अपनी प्रतिभा के दम पर जमकर रन बटोरते हैं। अच्छे बल्लेबाज अच्छी गेंदों पर भी रन बटोरने में सक्षम होते हैं। गेंदबाज के पास सटीक यॉर्कर और बाउंसर जैसे विकल्प बचते हैं। भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज अपनी विविधताओं के कारण इस प्रारूप में भी सफल गेंदबाज हैं।

बहुत सारे गेंदबाज हैं जिन्हें आईपीएल में काफी रन खर्च किये हैं। यहां उन 9 गेंदबाजों की सूची दी गई है, जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन दिए हैं।


# 9 रेयान मैकलैरेन (कोलकाता नाइटराइडर्स) - 60 रन बनाम मुंबई इंडियंस, 2013

Eव8

रेयान मैकलैरेन ने आईपीएल में 3 सीजन में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए मैच खेले। दक्षिण अफ्रीका के इस ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के लिए 2010 में और फिर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए साल 2011और 2013 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आए।

कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए साल 2013 में, मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला गया मैच वे कभी नहीं भुला पाएंगे। उनकी पुरानी टीम मुंबई ने उनकी जमकर पिटाई की। इस मैच में मैकलैरेन ने अपने 4 ओवरों में 60 रन दिए। मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी में 170 रन बनाए। इस बीच उन्होंने दो विकेट भी अपने नाम किये। जवाब में कोलकाता की टीम अपने 20 ओवरों में 105 रन ही बना सकी। मुम्बई ने यह मैच 65 रनों से जीत लिया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...