Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: आईपीएल के नए सीजन में एक नई टीम शामिल हो सकती है

  • इस बार आईपी\एल में 9 टीमें खेलते हुए नजर आ सकती हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:06 IST

 आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल के अगले सीजन में आठ की बजाय नौ टीमें हो सकती हैं। बीसीसीआई एक नई टीम को शामिल कर सकती है। आठ टीमों के साथ 90 मैच खिलाड़ियों के लिए ज्यादा होते हैं क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मैचों की वजह से सभी मुकाबलों में भाग लेना मुश्किल हो जाता है। एक नई टीम जोड़ने से मैच 76 हो सकते हैं। पहले भी ऐसी खबरें आई थी कि अगले दो संस्करणों में दो नई आईपीएल टीमों को शामिल किया जा सकता है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने कहा कि खरीददार आ रहे हैं यह मुद्दा नहीं है। मुद्दा यह है कि बिडिंग के लिए पर्याप्त खरीददार हैं या नहीं। एक टीम के लिए ठीक है लेकिन दो के लिए देखने वाली बात होगी। अगर नई टीम के लिए टेंडर निकलता है तो कई लोग इसमें रूचि दिखाते हुए नजर आएँगे।

यह भी पढ़ें: पांचवें टी20 में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 61 रन से हराकर 5-0 से सीरीज जीती

खबरों के अनुसार यह भी सामने आया है कि अहमदाबाद से नई टीम हो सकती है। वहां सरदार पटेल स्टेडियम मार्च में बनकर तैयार हो जाएगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता भी 1 लाख दस हजार होगी। यह भी कहा गया है कि अगर अहमदाबाद की टीम के लिए कोई टेंडर निकलेगा तो कई लोग इसे खरीदने में रूचि दिखाएंगे।

बीसीसीआई एजीएम की मीटिंग एक दिसम्बर को होनी है और उसमें ही फाइनल निर्णय लेने की सम्भावना है। दिसम्बर में ही खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। ऐसे में टीम के बारे में निर्णय जल्दी लेनी की जरूरत होगी। नौ टीमों का प्रारूप आने से टूर्नामेंट और भी दिलचस्प होगा और दर्शक संख्या में भी इजाफा होने की सम्भावना रहेगी। बीसीसीआई इस पर क्या निर्णय लेगी, यह देखने वाली बात होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 21 Nov 2019, 15:46 IST
Advertisement
Fetching more content...