Create
Notifications

बीसीसीआई को अब वुमेंस आईपीएल पर पूरी तरह से ध्यान देना चाहिए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बयान

अभी वुमेंस आईपीएल में काफी कम मैच खेले जाते हैं
अभी वुमेंस आईपीएल में काफी कम मैच खेले जाते हैं
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने वुमेंस आईपीएल (IPL) पर जोर देने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई को अब पूरी तरह से वुमेंस आईपीएल पर जोर देना चाहिए। माइकल वॉन ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से अपील की है कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन पूर्ण रूप से किया जाए और इसमें ज्यादा मुकाबले खेले जाएं।

कोरोना वायरस की वजह से पिछले साल वुमेंस आईपीएल के मैचों का आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन इस साल आईपीएएल प्लेऑफ के दौरान कुछ मुकाबले वुमेंस आईपीएल के खेले जाएंगे। वहीं माइकल वॉन का मानना है कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन पूर्ण रूप से होना चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

वुमेंस आईपीएल अब सौरव गांगुली की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
A Womens #IPL should be top priority now @SGanguly99 !! Let’s get it sorted .. 👍👍

आपको बता दें कि वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर समय-समय पर भारतीय महिला खिलाड़ियों के भी बयान सामने आते रहे हैं। पिछले साल भारतीय टीम की दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी कहा था कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन बड़े स्तर पर होना चाहिए।

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने भी वुमेंस आईपीएल के आयोजन की बात कही थी

स्मृति मंधाना ने कहा था कि जब मेंस आईपीएल की शुरूआत हुई थी तो उसमें भी इतने ही स्टेट थे और जैसे-जैसे वो खेलते गए क्वालिटी बढ़ती चली गई। आईपीएल जैसा आज है वो 10 या 11 साल पहले नहीं था। ठीक ऐसा ही वुमेंस क्रिकेट के साथ भी है। मुझे लगता है कि राज्यों में इतनी लड़कियां हैं कि कम से कम 5-6 टीमों के साथ वुमेंस आईपीएल की शुरूआत की जा सके। इसके बाद धीरे-धीरे हम इसे 8 टीम तक बढ़ा सकते हैं।

स्मृति मंधाना ने आगे कहा था कि वुमेंस क्रिकेट में हमें ज्यादा कंपटीशन या टी20 टूर्नामेंट्स खेलने के लिए नहीं मिलते हैं तो फिर कैसे पता चलेगा कि कितनी गहराई टीम में है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now