Create

"कागज पर टीम बुरी नहीं दिखती"- चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड को लेकर दिग्गज की प्रतिक्रिया 

सीएसके ने कुछ नामों को रिलीज किया है
सीएसके ने कुछ नामों को रिलीज किया है

आईपीएल (IPL) 2023 के लिए होने वाले वाले मिनी ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने 15 नवंबर को रिटेन किये गए नामों का खुलासा कर दिया। चार बार की आईपीएल विनर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने भी अपने स्क्वाड में कुछ बदलाव किये हैं। इन बदलावों के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि फ्रेंचाइजी एक मध्यक्रम के बल्लेबाज को शामिल करने पर ध्यान लगाएगी।

सीएसके के लिए पिछला सीजन खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुँच पाई थी। इसी वजह से इस बार के मिनी ऑक्शन से पहले टीम ने कुल आठ खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमें दिग्गज ड्वेन ब्रावो का नाम भी शामिल है। ब्रावो लम्बे समय से फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा को भी रिलीज किया है, जो कुछ समय पहले ही संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में टीम को कुछ अच्छे खिलाड़ियों की तलाश होगी।

चेन्नई के स्क्वाड में अभी दो विदेशी खिलाड़ियों की भी जगह खाली है। टीम ने ब्रावो के अलावा तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को भी रिलीज कर दिया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर सीएसके की जरूरत का जिक्र करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

सीएसके के पास कॉनवे, गायकवाड़, अली और रायडू हैं, लेकिन इसके बाद एक गैप है। उन्हें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत है। वे कैमरन ग्रीन या सैम करन जैसे ऑलराउंडर को भी पसंद कर सकते हैं। सीएसके सैम करन को शामिल करने का प्रयास करेगी क्योंकि धोनी को बहुआयामी क्रिकेटर पसंद हैं। ऑक्शन पूल में राइली रूसो, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स और कई और नाम आएंगे। टीम कागज पर ज्यादा खराब नहीं दिखती, वे शायद एक और स्पिनर लाने पर विचार कर सकते हैं।

सीएसके को एक डेथ गेंदबाज की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

चेन्नई ने चार तेज गेंदबाजों को रिलीज किया है। अगले सीजन में टीम को कुछ मैच चेपॉक में भी खेलने हैं, ऐसे में कुछ तेज गेंदबाजों को जाने देना बिलकुल हैरानी भरा नहीं कहा जा सकता। हालाँकि, चोपड़ा को लगता है कि स्पिन पर निर्भर होने के बावजूद टीम को एक डेथ गेंदबाज की जरूरत है। उन्होंने कहा,

चेन्नई सुपर किंग्स ने चार तेज गेंदबाजों को रिलीज किया है, इसके बावजूद जब मैं उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण को देखता हूं, तो इसमें इतनी गहराई है। अधिक तेज गेंदबाजों की जरूरत नहीं है, ये खिलाड़ी अपना काम पूरा कर लेंगे। प्रिटोरियस डेथ ओवरों में अच्छा गेंदबाज है, पथिराना एक्स फैक्टर है और चौधरी ने अब तक अच्छा काम किया है। उन्हें सिर्फ डेथ ओवरों के एक और गेंदबाज की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment