"भारतीय टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाएगी" - आकाश चोपड़ा ने बताई बड़ी वजह 

आकाश चोपड़ा ने टीम की गेंदबाजी को बताया कमजोर
आकाश चोपड़ा ने टीम की गेंदबाजी को बताया कमजोर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि टीम इंडिया की कमजोर गेंदबाजी के कारण टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 जीतने की उम्मीदें कम हो गई हैं। इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में तेज गति से गेंदबाजी करने को लेकर फटकार लगाई है।

भारतीय टीम की गेंदबाजी एशिया कप 2022 से कमजोर नजर आई है। हाल ही में संपन्न हुए टूर्नामेंट में टीम के गेंदबाज लक्ष्य का बचाव करने में असफल नजर आये। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 200 से अधिक रन होने के बावजूद भारतीय गेंदबाज जूझते दिखे। एशिया कप में गेंदबाजी के खराब प्रदर्शन को लेकर यह कहा गया कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल नहीं हैं और उनके आने पर सब सही हो जायेगा। मोहाली में बुमराह को आराम दिया गया लेकिन हर्षल पटेल ने वापसी करते हुए अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया और अपने स्पेल में एक भी विकेट लिए बिना 49 रन खर्च कर दिए थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा,

हम कह रहे हैं कि हर्षल वापस आएंगे, बुमराह वापस आएंगे और सब कुछ ठीक हो जाएगा। ऐसा नहीं होता है। यही जीवन की दुखद सच्चाई है। मुंबई इंडियंस की टीम में भी बुमराह थे, लेकिन बाकियों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी और हमने देखा कि इस साल क्या हुआ। एक मैच में आप पांच से छह विकेट ले सकते हैं, बाकी दिनों में आपको उतने विकेट नहीं मिलेंगे। मेरे हिसाब से भारतीय गेंदबाजी काफी कमजोर दिख रही है, विकेट लेने का कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है।
युजी चहल लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे हैं। वह धीमी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था। धीमी गति से गेंदबाजी नहीं करेंगे तो विकेट कैसे मिलेंगे?

इस गेंदबाजी लाइन-अप के साथ वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद कम है - आकाश चोपड़ा

क्रिकेट खिलाड़ी से कमेंटेटर बने दिग्गज का मानना है कि भारतीय गेंदबाजी विभाग कमजोर है और ऑस्ट्रेलिया ने भी चार मुख्य खिलाड़ियों के बिना जीत हासिल कर ली। चोपड़ा ने कहा,

हकीकत यह है कि भारत का गेंदबाजी क्रम कमजोर है। इस लाइन-अप के साथ, वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें कम हो जाती हैं। यदि आप 208 का बचाव नहीं कर सकते हैं, तो चीजें मुश्किल होने वाली हैं। याद रखें, यह ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने चार मुख्य खिलाड़ियों के बिना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar