"वर्ल्ड कप के लिए नहीं ले जाना असंभव होगा" - IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाल मचा रहे शिवम दुबे को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 के बाद, जून में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का आयोजन होना है और इसके लिए कई खिलाड़ी अपने जोरदार दावेदारी पेश कर रहे हैं, जिसमें एक नाम शिवम दुबे (Shivam Dube) का भी है। दुबे के प्रदर्शन को देखते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि चयनकर्ताओं को चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को आगामी आईसीसी इवेंट के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल करना ही होगा।

शिवम दुबे ने आईपीएल के पिछले सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और लाजवाब स्ट्राइक रेट से 400 से ज्यादा रन बनाये थे, जिसकी बदौलत लम्बे समय बाद वह भारतीय टीम में भी वापसी करने में कामयाब रहे थे। हालाँकि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी है लेकिन दुबे ने 17वें सीजन में अभी तक जिस तरह का खेल दिखाया है, अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर रहे हैं।

सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 138 के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान शिवम दुबे ने आते ही बड़े शॉट खेलने शुरू किये। उन्होंने 18 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की मदद से 28 रनों की पारी खेली एवं अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए वीडियो में चोपड़ा ने कहा कि दुबे ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों चुना जाना चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे विश्वास है कि आपके लिए उन्हें वर्ल्ड कप के लिए नहीं ले जाना असंभव होगा। आप उनका चयन कैसे नहीं करेंगे? वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उस पर गौर कीजिये। कई लोगों का कहना है कि उनकी भूमिका की तय है और उन्हें स्वतंत्रता दे दी गई है। हालाँकि, हर कोई स्वतंत्रता के साथ इस तरह से छक्के नहीं लगा सकता है। आंद्रे रसेल सहित इस मैच में खेलने वाले हर किसी को लगा कि इस पिच पर छक्के लगाना बहुत मुश्किल है, और यह बहुत बड़ा मैदान है। शिवम दुबे के लिए ऐसा कुछ नहीं था। उन्होंने सही गेंदों को चुना और उन्हें स्टैंड में मारा। यहां तक कि वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी छक्के मारते हैं। वह चयनकर्ताओं को मजबूर कर रहे हैं कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए ले जाएं।

आपको बता दें कि इससे पहले सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान शिवम दुबे की पारी को देखते हुए युवराज सिंह ने कहा था कि वह वर्ल्ड कप के दौरान गेम चेंजर बनने की काबिलियत रखते हैं। वहीं, इरफ़ान पठान ने भी दुबे को वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं से नजर रखने की गुजारिश की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now