यशस्वी जायसवाल को लेकर आया बड़ा बयान, पूर्व खिलाड़ी ने T20 World Cup में ओपनर की दौड़ में शुभमन गिल से बताया आगे

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा का मानना है कि जायसवाल को अब ड्रॉप करना लगभग मुश्किल है और वह 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ओपनिंग करने की रेस में शुभमन गिल (Shubman Gill) से आगे निकल गए हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया T20I सीरीज के दूसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की झलक दिखाई थी और एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने पहला मुकाबला कमर में दर्द होने की वजह नहीं खेला था लेकिन दूसरे मुकाबले में धमाकेदार वापसी की थी। जायसवाल ने दो पारियों में 180 के स्ट्राइकर रेट से 72 रन बनाये।

वहीं, शुभमान गिल ने सिर्फ पहला मुकाबला खेला था, जिसमें उनके साथ दौड़ने में ग़लतफ़हमी की वजह से रोहित शर्मा रन आउट हो गए थे और इसके बाद गिल 12 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने ओपनिंग के स्थान के लिए यशस्वी जायसवाल की दावेदारी को शुभमन गिल से मजबूत बताया। उन्होंने कहा,

साफ है कि यशस्वी जायसवाल शुभमन गिल से आगे निकल गए हैं। रेस में यशस्वी आगे, गिल थोड़ा पीछे हैं। गिल पहले मैच में खिलाये गए थे, दूसरे में बाहर हो गए थे, और तीसरे में भी नहीं खेले गए थे। यशस्वी को तीनों (अंतिम दो) मैचों में ओपनिंग करने के लिए शामिल किया गया था। उन्हें सुपर ओवर में भी भेजा गया। यशस्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। यशस्वी ने इंदौर में जो किया, वो पहले भी किया है, यह सब देखते हुए लग रहा है कि उन्हें ड्रॉप करना मुश्किल है।

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के पास अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए अब आईपीएल 2024 का प्लेटफार्म मिलेगा, जहाँ इन दोनों के प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजर रहेगी। ऐसे में देखना होगा कि कौन बेहतर करने में कामयाब रहता है और फिर जून में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह बनाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar