सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने के फैसले पर आई तीखी प्रतिक्रिया, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

Sri Lanka Asia Cup Cricket
रोहित शर्मा और विराट कोहली ने रेस्ट लिया है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वर्ल्ड कप (World Cup) आने वाला है और ऐसे में जरूरी है ये कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से एकजुट होकर खेलें ना कि अहम इवेंट से पहले रेस्ट लें।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है और सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि पहले दो मैचों के लिए कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े क्रिकेटर पहले दो मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ये सभी खिलाड़ी तीसरे वनडे मैच से वापसी करेंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट नहीं लेना चाहिए था - आकाश चोपड़ा

हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को इस सीरीज में खेलना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से टीम के लिए ये काफी जरूरी है कि वो लगातार खेलें। दुर्भाग्य से केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स की इंजरी से ऐसा नहीं हो पाया है। इसके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली ने काफी ज्यादा रेस्ट भी लिया है। इन खिलाड़ियों ने पूरे अगस्त में नहीं खेला। आईपीएल के बाद इन दोनों प्लेयर्स ने ज्यादा मैच नहीं खेले। अगर ये एकसाथ ज्यादा खेलते तो फिर काफी अच्छा होता। ये मेरी अपनी व्यक्तिगत राय है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम में पिछले कुछ सालों से लगातार खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है और कई सारे प्लेयर्स को आजमाया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को कई बार रेस्ट दिया जा चुका है और इसके लिए टीम की काफी आलोचना भी हुई है।

Quick Links