Create

आकाश चोपड़ा ने IPL और PSL के बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन, बताया मैच होने पर कौन पड़ेगा किस पर भारी?  

Nitesh
गुजरात टाइटंस टीम ट्रॉफी जीतने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
गुजरात टाइटंस टीम ट्रॉफी जीतने के बाद (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत की आईपीएल (IPL) और पाकिस्तान की पीएसएल (PSL) के बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने दोनों ही लीगों की बेस्ट प्लेइंग इलेवन सेलेक्ट की है और बताया कि अगर इन दो टीमों के बीच मुकाबला हो तो कौन किस पर भारी पड़ेगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने सबसे पहले आईपीएल और पीएसएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया, जो इस प्रकार है।

आईपीएल की प्लेइंग इलेवन - जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पीएसएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन - फखर जमान, जेसन रॉयस मोहम्मद रिजवान, रिली रोसो, टिम डेविड, शादाब खान, राशिद खान, नसीम शाह, जमान शाह, खुशदिल शाह और शाहीन शाह अफरीदी।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ओपनिंग के मामले में जोस बटलर और जेसन रॉय बराबर हैं, क्योंकि दोनों ने ही 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। फखर जमान और केएल राहुल भी उतने ही शानदार बल्लेबाज हैं। वहीं मोहम्मद रिजवान के 500 से ज्यादा रन हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं है। यहां पर मुझे लगता है कि राहुल त्रिपाठी उनसे आगे हैं। रिली रोसो और हार्दिक के बीच मुकाबला हो तो हार्दिक का स्ट्राइक रेट अच्छा है और वो विकेट भी चटका सकते हैं और कप्तानी भी करते हैं।

पीएसएल इलेवन की गेंदबाजी आईपीएल इलेवन से बेहतर है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि टिम डेविड और लियाम लिविंगस्टोन के बीच तुलना करने पर लिविंगस्टोन आगे हैं। इसके बाद शादाब vs डेविड मिलर में शादाब खान आगे हैं क्योंकि उन्होंने अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी के अलावा 19 विकेट भी लिए थे। वहीं आकाश चोपड़ा ने पीएसएल इलेवन की गेंदबाजी को आईपीएल इलेवन से बेहतर बताया और कहा कि दोनों ही प्लेइंग इलेवन के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment