इसी वजह से आपको वर्ल्ड कप गंवाना पड़ा था...आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए पिच को लेकर दी बड़ी सलाह

आकाश चोपड़ा ने पिच को लेकर दी भारत को सलाह
आकाश चोपड़ा ने पिच को लेकर दी भारत को सलाह

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि भारत इस सीरीज के दौरान रैंक टर्नर पिच तैयार करने की गलती ना करे, क्योंकि इसी वजह से टीम को वर्ल्ड कप फाइनल भी गंवाना पड़ा था।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस सीरीज में बड़ी जीत हासिल करे, ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकें।

भारत को पिच के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को पिच को लेकर अहम सलाह दी। उन्होंने कहा,

इस मैच को लेकर सबसे बड़ी चर्चा ये है कि पिच कैसी होनी चाहिए ? क्या पिच रैंक टर्नर होना चाहिए ? मैं ये लंबे समय से कह रहा हूं कि पिच के चक्कर में पड़ने की वजह से ही आपको वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। आपने एक ऐसी पिच तैयार करनी चाही, जिससे आपको फायदा हो और उसी वजह से आपको फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। अब आप कहेंगे कि ये फॉर्मेट अलग है लेकिन बात यहां पर फॉर्मेट की नहीं, बल्कि आदत की है। आप क्यूरेटर को बस ये कहिए कि इस तरह की पिच तैयार करें, जिससे रिजल्ट निकले। ये रोड की तरह पिच नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान अहमदाबाद में स्लो पिच तैयार की गई थी और इसा खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा था। टीम इंडिया पहले बैटिंग करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता