"आवेश खान सबसे महंगे अनकैप्ड तेज गेंदबाजों में से एक हो सकते हैं", पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

आवेश खान का पिछला सीजन बहुत ही जबरदस्त रहा था
आवेश खान का पिछला सीजन बहुत ही जबरदस्त रहा था

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा करने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) भी इस ऑक्शन (IPL Auction 2022) का हिस्सा होंगे और पिछले सीजन उनके शानदार प्रदर्शन के कारण सभी टीमों के बीच होड़ का बड़ा कारण बन सकते हैं। आवेश को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनेक मुताबिक यह तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगा अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन सकता है।

आपको बता दें कि आवेश को वेस्टइंडीज के खिलाफ सफ़ेद गेंद की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, अगर वह एक भी मैच खेल लेते हैं तो फिर अनकैप्ड नहीं रहेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने उन अनकैप्ड खिलाड़ियों का जिक्र किया जो ऑक्शन में महंगे बिक सकते हैं। उन्होंने आवेश को लेकर कहा,

मुझे बहुत आश्चर्य नहीं होगा अगर वह [आवेश] सबसे महंगे हों। वह नंबर 1 या नंबर 2 जैसा होगा। वह शानदार गेंदबाजी करते आए हैं, भारतीय टीम के साथ भी रहे हैं।
youtube-cover

आवेश को कम्पलीट पैकेज बताते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा,

वह लंबा है और उसे अतिरिक्त उछाल मिलता है। उसके पास गति है, ऐसा नहीं है कि वह 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, वह 140 के आसपास गेंदबाजी करता सकता है। वह नई और पुरानी दोनों गेंद से गेंदबाजी कर सकता है, वह अलग-अलग चरणों में गेंदबाजी कर सकता है।
उसके पास एक अच्छी यॉर्कर है, उसके पास एक अच्छी धीमी यॉर्कर है। सबसे अच्छी बात यह है कि उनका टेम्परामेंट बहुत अच्छा है और उनका भविष्य उज्ज्वल है। तो वर्तमान अच्छा दिखता है और भविष्य भी परफेक्ट दिखाई देता है।

शाहरुख़ खान और आवेश खान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है

शाहरुख़ खान के पास बड़े हिट लगाने की काबिलियत है
शाहरुख़ खान के पास बड़े हिट लगाने की काबिलियत है

आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑक्शन में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी के लिए शाहरुख़ खान और आवेश खान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है। उन्होंने तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख़ को लेकर कहा,

मेरी राय में शाहरुख खान इस ऑक्शन में सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों में से एक होने जा रहे हैं। उसके और आवेश के बीच लड़ाई हो सकती है। वह जो स्किल लाता है, वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करता है और मुझे लगता है कि बहुत सारी टीमें उसकी इस स्किल के लिए बड़ी बोली लगाएंगी।

Quick Links