Create
Notifications

"चयनकर्ता आपका खेल देख रहे हैं", प्रमुख बल्लेबाज के खराब फॉर्म पर प्रतिक्रिया

पिछले कुछ मैचों में शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं आये हैं
पिछले कुछ मैचों में शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं आये हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) के प्रदर्शन के आधार पर कई खिलाड़ियों को भारतीय टीम में वापसी का मौका मिल जाता है और इस सीजन भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजर है। इस लिस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का भी नाम है, जो आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा हैं। यह बल्लेबाज शुरुआती मैचों के बाद बड़े स्कोर नहीं बना पाया है और इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि लगातार खराब स्कोर से गिल की भारतीय टीम में चुने जाने की उम्मीदों को झटका लग सकता है।

मौजूदा सीजन के अपने शुरूआती तीन मैचों में गिल ने दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी और इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 96 था लेकिन इसके बाद से उनके बल्ले से रन नहीं आये हैं। पिछली छह पारियों में युवा बल्लेबाज ने महज 31 रन का सर्वाधिक स्कोर बनाया है।

आज गुजरात की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में मुकाबला खेलेगी। इस मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल को लेकर कहा,

शुभमन गिल को फिर से बड़े रन बनाने की जरूरत है। गुजरात उसके बड़े स्कोर के बिना मैनेज कर रहा है, लेकिन चयनकर्ता देख रहे हैं कि वह रन नहीं बना रहा है, जो उसके लिए अच्छी बात नहीं है। साथ ही हार्दिक पांड्या भी थोड़ा लय से भटके हैं। वे उसके योगदान के बिना अच्छा कर रहे हैं, लेकिन अगर वह स्कोर नहीं करता है तो टीम लंबे समय तक संघर्ष करेगी।

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले दो मैचों से बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उन्हें उमरान मलिक ने10 रन के निजी स्कोर पर आउट किया था। वहीं आरसीबी के खिलाफ शाहबाज अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में तीन रन बनाकर आउट हो गए थे।

गुजरात के पास शानदार गेंदबाज हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने स्वीकार किया कि गुजरात के पास एक अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। लेकिन उन्होंने इस चीज की प्रशंसा की कि गेंदबाजों के खराब दिन के बावजूद टीम किसी न किसी तरह जीतने का रास्ता खोज लेती है। उन्होंने कहा,

GT के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वे हर मैच में अच्छा कर रहे हैं। लॉकी (फर्ग्यूसन) पिछले दो मैचों में महंगे साबित हुए हैं। राशिद खान के खिलाफ भी रन बने हैं और वह ज्यादा विकेट भी नहीं ले रहे हैं। फिर भी, वे गेम जीतने के तरीके ढूंढते हैं। वे सभी को आश्चर्यचकित कर रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now