Create
Notifications

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप और चहल के साथ में खेलने की संभावनाओं को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी लम्बे समय से साथ नहीं खेली है
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी लम्बे समय से साथ नहीं खेली है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए सभी को उम्मीद है कि यह जोड़ी भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिख सकती है। हालांकि आकाश चोपड़ा इस बात से सहमत नजर नहीं आते हैं और उनका मानना है कि मौजूदा समय में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कुलचा की जोड़ी के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में एक साथ खेलने की संभावना नहीं है।

चोपड़ा ने बताया कि टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा और वहां स्पिन गेंदबाजी अहम भूमिका नहीं निभाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के पास रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में दो अच्छे स्पिन ऑलराउंड विकल्प भी हैं।

आईपीएल 2022 में चहल और कुलदीप अपनी-अपनी टीमों के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। राजस्थान के लिए चहल ने 17 विकेट चटकाए हैं और वह पर्पल कैप पर कब्जा जमाये हुए हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव 13 विकेट के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल-जवाब सत्र के दौरान, चोपड़ा से पूछा गया कि क्या कुलचा का प्रभावशाली आईपीएल प्रदर्शन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए बर्थ दिला सकता है। इसकी संभावना से इंकार करते हुए उन्होंने कहा,

व्यावहारिक रूप से सोचते हुए, (रविंद्र) जडेजा वर्ल्ड कप में होंगे। वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग करते हैं। भारत (वाशिंगटन) सुंदर को भी खिलाना चाहेगा। वह ऑफ ब्रेक का विकल्प देता है और बल्लेबाजी भी कर सकता है। वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है, ऐसे में इलेवन में तीन स्पिनरों के खेलने की कोई संभावना नहीं है। ऐसा नहीं लगता कि कुलचा टी20 वर्ल्ड कप में साथ खेलेंगे।

हालांकि पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि यह जोड़ी अगले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में जगह बना सकती है। उन्होंने कहा,

मैं भारत में 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए अपनी आंखें और कान खुले रखूंगा। जड्डू और दो स्पिनर उस टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।

चहल और कुलदीप को 2019 के वर्ल्ड कप में खिलाया गया था, जहाँ दोनों का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। इसके बाद से ही दोनों खिलाड़ी टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

𝐊𝐮𝐥-𝐂𝐡𝐚 𝐑𝐞𝐮𝐧𝐢𝐭𝐞𝐝 💙💗It's going to be a wrist-spin feast for cricket lovers in #DCvRR tonight 🔥#YehHaiNayiDilli | #IPL2022 | @imkuldeep18 | @yuzi_chahal#TATAIPL | #IPL | #DelhiCapitals https://t.co/nSjERx3kgo

उनके साथ ठीक बर्ताव नहीं हुआ - आकाश चोपड़ा

कुलदीप और चहल को खराब प्रदर्शन के कारण ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि दोनों को ही खुद को साबित करने के पर्याप्त मौके नहीं मिले। उन्होंने कहा,

दोनों विकेट लेने वाले हैं और इस समय शानदार फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि उनके साथ थोड़ा गलत बर्ताव किया गया है। इनमें से किसी को भी भारतीय टीम में अपनी योग्यता साबित करने का नियमित मौका नहीं मिला।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...