Create
Notifications

आकाश चोपड़ा के मुताबिक IPL 2022 ऑक्शन में वॉशिंगटन सुंदर को मिल सकती है बड़ी धनराशि

वॉशिंगटन सुंदर को रिटेन नहीं किया गया
वॉशिंगटन सुंदर को रिटेन नहीं किया गया
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि आईपीएल (IPL) 2022 ऑक्शन में तमिलनाडु के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को बड़ी धनराशि मिल सकती है, साथ ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

इंग्लैंड दौरे पर चोटिल होने की वजह से सुंदर आईपीएल 2021 के यूएई चरण में नहीं खेल पाए थे तथा उन्हें टी20 वर्ल्ड भी मिस करना पड़ा था। आईपीएल में सुंदर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने हैरानी जताई कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए वॉशिंगटन सुंदर के नाम पर बिलकुल चर्चा नहीं हुयी। उन्होंने कहा,

यह एक दिलचस्प नाम है जिसके बारे में मैं बात करने जा रहा हूं - वॉशिंगटन सुंदर। उनकी चर्चा नहीं हुयी, किसी ने उनके बारे में बात नहीं की है। चयनकर्ताओं ने जयंत को भी चुना है, राहुल चाहर चोटिल हैं लेकिन वॉशिंगटन सुंदर के बारे में किसी ने बात नहीं की।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने इस बात का जिक्र किया कि वॉशिंगटन सुंदर ने गाबा में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चोपड़ा ने विस्तार से बात करते हुए कहा,

भारत ने गाबा मैदान पर इसलिए जीत हासिल की क्योंकि ऋषभ पंत अच्छा खेले थे, बल्कि इसलिए भी कि शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने पहली पारी में काफी रन बनाए थे और वाशिंगटन सुंदर ने भी विकेट लिए थे।
youtube-cover
उसके बाद, उन्होंने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेले और वहां भी उन्होंने रन बनाए और फिर आप दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं, जहां आपको एक रन रोकने वाला गेंदबाज और बल्लेबाजी में थोड़ी अधिक गहराई की आवश्यकता हो सकती है, क्या वह नहीं हो सकता था में अगर चोट की वजह से अक्षर और जडेजा दोनों मौजूद नहीं हैं। उसका नाम ही नहीं आया और मैं हैरान हूं।

सुंदर ने हाल ही में फिट होकर वापसी की है और उन्होंने विजय हज़ारे टूर्नामेंट में हिस्सा लियाा।

वह चार ओवरों के लिए एक भरोसेमंद गेंदबाज हैं - आकाश चोपड़ा

मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद के साथ सुंदर के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए, आकाश चोपड़ा का मानना है कि यह खिलाड़ी आईपीएल 2022 नीलामी में कई टीमों का ध्यान आकर्षित करेगा। उन्होंने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा,

वह आरसीबी के साथ हुआ करते थे लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया। विजय हजारे में उन्होंने पांच मैचों में 4.40 की इकॉनमी से 12 विकेट लिए हैं। टीम ने अच्छा किया है, उन्होंने बहुत अच्छा किया है। सुंदर भारी कीमत पर बिकेंगे, ऐसा मेरा मानना है क्योंकि वह पहले से ही टी20 क्रिकेट में चार ओवर का बैंक है।

आकाश चोपड़ा का यह भी मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह के लिए सुंदर और अश्विन के बीच स्पर्धा हो सकती है। उन्होंने कहा,

जब भारत की वनडे टीम चुनी जाएगी तो क्या वहां भी रविचंद्रन अश्विन आएंगे? यह एक और बड़ा सवाल है क्योंकि उन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अच्छी वापसी की है। तो क्या वह उस टीम का हिस्सा हो सकते हैं या आप वॉशिंगटन सुंदर की ओर देखना शुरू कर देंगे?


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...