Create

"सीएसके के खिलाफ अजिंक्य रहाणे अपनी पारी के दौरान जरूरत से ज्यादा आक्रामक हो रहे थे" - केकेआर के ओपनर को लेकर पूर्व खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए अजिंक्य रहाणे
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए अजिंक्य रहाणे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ कई बार ओवरअग्रेसिव लग रहे थे। रहाणे ने सीएसके के खिलाफ 34 गेंदों में 44 रन बनाए। वह कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उनकी इसी पारी की मदद से केकेआर चेन्नई को 6 विकेट से हराने में कामयाब रही थी। केकेआर को अपना अगला मैच आज आरसीबी के खिलाफ खेलना है।

मैच का प्रीव्यू करते हुए सीएसके के खिलाफ रहाणे की पारी को लेकर चोपड़ा ने कहा,

अजिंक्य रहाणे के पास साबित करने के लिए बहुत कुछ है। उसने पहले गेम में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मुझे लगता है कि वह कई बार ओवरअग्रेसिव हो रहा था क्योंकि वह गेंदबाज नहीं बल्कि फॉर्मेट खेल रहा था।

रहाणे पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे लेकिन इस दौरान उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोलकाता ने 1 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया था। रहाणे हाल ही में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इसी के चलते उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और उन्होंने आगे के बल्लेबाजी आर्डर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कोलकाता वास्तव में काफी मजबूत दिख रही है, हालांकि मैं चाहता हूं कि श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करें। सैम बिलिंग्स एक अच्छा खिलाड़ी है। आंद्रे रसेल थोड़ा ऊपर आकर बल्लेबाजी कर सकते हैं। केकेआर का यह बैटिंग लाइनअप फॉर्म में है। नितीश राणा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे सभी फॉर्म में हैं। कोलकाता फ्रेंचाइजी के लिए सब सही हो रहा है।

वे टिम साउदी के साथ चांस ले सकते हैं - आकाश चोपड़ा

पहले कुछ मैचों में पैट कमिंस नहीं खेलेंगे। कोलकाता पहले मैच में उमेश यादव और शिवम मावी के साथ खेला था और आंद्रे रसेल को तीसरे तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

आरसीबी के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कुछ तेज गेंदबाजी विकल्पों का सुझाव देते हुए चोपड़ा ने कहा,

पैट कमिंस अभी भी केकेआर के लिए उपलब्ध नहीं हैं, वे उसी इलेवन के साथ जा सकते हैं। अगर उन्हें चार विदेशी खिलाड़ी खिलाना है तो वे टिम साउदी के साथ चांस ले सकते हैं। चमिका करुणारत्ने भी हैं। पिछले गेम में गेंदबाजी थोड़ी कमजोर थी। क्या वे इसे बदलना चाहते हैं?"

चेन्नई के खिलाफ मैच में उमेश यादव ने 20 रन देते हुए 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

Edited by Prashant Kumar
1 comment