ऐसे लग रहा था, जैसे मशीन लगी हुई हो...आकाश चोपड़ा ने भारतीय गेंदबाज के जबरदस्त यॉर्कर की जमकर की तारीफ

मुकेश कुमार के यॉर्कर की जमकर हुई तारीफ
मुकेश कुमार के यॉर्कर की जमकर हुई तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले (IND vs AUS) में जिस तरह से भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार ने यॉर्कर डाले, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मुकेश कुमार की काफी तारीफ की और कहा कि वो इस तरह से यॉर्कर डाल रहे थे, जैसे कोई बॉलिंग मशीन लगी हुई हो।

मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्हें विकेट तो कोई नहीं मिला लेकिन अपने चार ओवरों के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 29 रन दिए। मुकेश कुमार ने आखिर के ओवरों में काफी जबरदस्त यॉर्कर डाले।

मुकेश कुमार ने सभी मुश्किल ओवर डाले - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने मुकेश कुमार के गेंदबाजी की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

मुकेश कुमार पूरे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ पांच रन दिए, जिसमें सात गेंद डाली। एक नो बॉल और फ्री हिट भी थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने केवल पांच ही रन दिए। जिस तरह से वो लगातार यॉर्कर डाल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि जैसे बॉलिंग मशीन लगी हुई हो। आपने उन्हें नई गेंद नहीं दी और इसी वजह से स्विंग कराने का मौका नहीं मिला और उन्हें विकेट नहीं मिला। आपने उनको तब गेंदबाजी पर लगाया, जब बल्लेबाज सेट हो चुके थे। उन्होंने सभी मुश्किल ओवर डाले। गेंदबाजी के दौरान 20वां ओवर 19वें ओवर से ज्यादा मुश्किल होता है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त पारी खेली और 42 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता