ऋतुराज गायकवाड़ की तीसरे टी20 में धुआंधार शतकीय पारी को लेकर आया बड़ा बयान

India Australia Cricket
ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी जबरदस्त शतक लगाया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी इस बेहतरीन पारी से ये साबित किया है कि तकनीक से आपको आजादी मिलती है।

ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन तीसरे टी20 मैच में काफी अच्छा रहा। उन्होंने शुरुआत में तो थोड़ा समय लिया लेकिन उसके बाद काफी धुआंधार बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया। गायकवाड़ ने 57 गेंद पर 13 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 123 रन बनाए और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी जबरदस्त पारी खेली - आकाश चोपड़ा

ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान केवल क्रिकेटिंग शॉट्स खेले और इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सूर्यकुमार यादव ने उस तरह से बल्लेबाजी की जैसे वो कर सकते थे। उन्होंने अपने पहले 22 रन 22 गेंद पर बनाए थे और आप सोच रहे थे कि क्या हो रहा है। उस समय सूर्यकुमार यादव हिट कर रहे थे और ऋतुराज गायकवाड़ अपना टाइम ले रहे थे। 210-220 रन बनने चाहिए थे। उससे कम में आप लड़ाई ही नहीं कर पाते। इसके बाद गायकवाड़ ने अपना गियर चेंज किया। कई खिलाड़ी आपको ये बार-बार एहसास दिलाते हैं कि तकनीक आपको बांधकर नहीं रखती है, बल्कि ये आपको आजादी देती है। उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 222/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टार्गेट को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में भी खुद को बनाए रखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता