सूर्यकुमार यादव की अच्छी चीज ये है कि...पहले टी20 में धुआंधार पारी को लेकर आया बड़ा बयान

सूर्यकुमार यादव ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी पहले टी20 में की
सूर्यकुमार यादव ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी पहले टी20 में की

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में जिस तरह से धुआंधार बल्लेबाजी की, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव अपनी जबरदस्त बैटिंग से गेंदबाजों को दबाव में डाल देते हैं और इसकी वजह से गेंदबाज उनके मजबूत एरिया में गेंद डालने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 42 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव गेंदबाजों को नॉर्मल गेंद नहीं डालने देते हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव के सामने विरोधी टीम की प्लानिंग काम नहीं आती है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सूर्यकुमार यादव के बारे में अच्छी चीज ये है कि वो गेंदबाजों पर दबाव डाल देते हैं। इससे गेंदबाजों को कुछ अलग करना पड़ता है, क्योंकि अगर वो नॉर्मल गेंद डालेंगे तो सूर्यकुमार यादव उस पर जमकर प्रहार करते हैं। जैसे ही वो क्रीज पर आते हैं, आप कहने लगते हैं कि डीप फाइन लेग की जरूरत है। इसलिए आपको थर्ड-मैन और मिड ऑन को अंदर लाना होता है। इससे आप सूर्यकुमार यादव की स्ट्रेंथ पर खेलने लगते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम जरूर इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। टीम का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता