भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की जोड़ी को लेकर की बड़ी भविष्‍यवाणी

अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नई गेंद की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं (Photo Courtesy - Twitter)
अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नई गेंद की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं (Photo Courtesy - Twitter)

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत और आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के बीच रविवार को होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है। चोपड़ा को विश्‍वास है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की जोड़ी आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तीन से ज्‍यादा विकेट लेगी।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि बुमराह और अर्शदीप गेंद से दमदार प्रदर्शन करेंगे। उन्‍होंने कहा, 'बुमराह और अर्शदीप मिलकर तीन से ज्‍यादा विकेट लेंगे। ईमानदारी की बात है कि अर्शदीप सिंह पिछले मैच में कुछ फीके लगे। उन्‍होंने आखिरी दो ओवर में काफी रन लुटाए। वो शुरुआत में ठीक थे, लेकिन ज्‍यादा विकेट नहीं ले सके। मैं उम्‍मीद करता हूं कि इन परिस्थितियों में वो ज्‍यादा विकेट निकालें। बुमराह बहुत अच्‍छे नजर आए।'

पूर्व भारतीय ओपनर ने साथ ही अनुमान लगाया कि भारत के टॉप-3 बल्‍लेबाज उम्‍दा योगदान देंगे। उन्‍होंने कहा, 'मेरा दूसरा अनुमान है कि भारत के टॉप-3 बल्‍लेबाज 60 से ज्‍यादा रन बनाएंगे। असल में उन्‍हें ज्‍यादा रन बनाना चाहिए, लेकिन फिर 60 रन सही रहेंगे। आयरलैंड की तेज गेंदबाजी खराब नहीं है। उसके पास जोश लिटिल, मार्कअडेयर, बैरी मैकार्थी और क्रेग यंग के रूप में अच्‍छे गेंदबाज हैं। तो भारतीय बल्‍लेबाजों की परीक्षा होनी है, लेकिन उन्‍हें रन बनाना चाहिए।'

यशस्‍वी जायसवाल (24) और रुतुराज गायकवाड़ (19*) ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 46 रन की साझेदारी की थी। फिर तिलक वर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया था, जो बिना खाता खोले आउट हो गए थे। देखना दिलचस्‍प होगा कि दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तिलक वर्मा को तीसरे ही नंबर पर भेजा जाएगा या नहीं।

भारतीय टीम इस समय सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। जसप्रीत बुमराह के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने डीएलएस नियम के तहत आयरलैंड को दो रन से मात दी थी। भारत की कोशिश होगी कि रविवार को आयरलैंड को मात देकर सीरीज अपने नाम करे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now