पूर्व क्रिकेटर ने पेश किए संजू सैमसन के टी20 इंटरनेशनल आंकड़े, चौंकाने वाला रिकॉर्ड आया सामने

India West Indies Cricket
संजू सैमसन लगातार टी20 में फ्लॉप रहे हैं

संजू सैमसन (Sanju Samson) के टी20 इंटरनेशनल आंकड़ों को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन के आईपीएल रिकॉर्ड्स को अगर अलग कर दें तो टी20 इंटरनेशनल में उनके आंकड़े इतने अच्छे नहीं रहे हैं कि उनका चयन भारतीय टीम में किया जाए।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे। सैमसन को इस टी20 सीरीज में लगातार खेलने का मौका मिला लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पाए और एक और पारी में फ्लॉप रहे। संजू सैमसन को लेकर कई बार फैंस की ये शिकायत रहती थी कि उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में संजू सैमसन को पूरे मौके मिले लेकिन किसी भी मौके का वो फायदा नहीं उठा पाए।

संजू सैमसन के टी20 अंतर्राष्ट्रीय में आंकड़े काफी खराब हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक संजू सैमसन के आंकड़े उतने अच्छे नही रहे हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

संजू सैमसन ने अभी तक 22 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं जिसमें 18 की औसत से सिर्फ 333 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक ही अर्धशतक लगाया है और 77 रन नाबाद उनका बेस्ट स्कोर रहा है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय के आंकड़ों को आईपीएल के आंकड़ों के साथ मिक्स नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको सही तस्वीर नहीं दिखती है। मैंने संजू सैमसन के आईपीएल आंकड़ों को शामिल नहीं किया है ताकि ये पता लग सके कि टी20 में वास्तव में उनका परफॉर्मेंस कैसा रहा है। आईपीएल में उनके आंकड़ें उतने खराब नहीं हैं लेकिन टी20 में इतने अच्छे नहीं हैं कि उनका चयन इंडियन टीम में किया जा सके।

आपको बता दें कि संजू सैमसन को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं कि अब उन्हें इंडियन टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now