Create

"ना तो चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी चल रही और ना ही गेंदबाजी में धार नजर आ रही" - लगातार चार हार के बाद सीएसके को लेकर आई प्रतिक्रिया

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन मौजूदा सीजन में काफी खराब रहा है
चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन मौजूदा सीजन में काफी खराब रहा है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है और टीम को अभी तक पहली जीत नहीं मिल है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन के लिए टीम के बल्लेबाजी का ना चलना और अप्रभावी गेंदबाजी को जिम्मेदार ठहराया है।

शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना और यह इस टीम की मौजूदा सीजन में चौथी हार थी। इस हार के साथ ही टीम अंकतालिका में सबसे नीचे पहुँच गयी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर CSK vs SRH मुकाबले का रिव्यु करते हुए चोपड़ा ने कहा कि चेन्नई के दोनों ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा अच्छी पारी खेलने से पहले ही आउट हो गए। उन्होंने कहा,

ना तो चेन्नई की बल्लेबाजी चल रही है और ना ही उनकी गेंदबाजी तेज दिख रही है। चेन्नई टॉस हार गया और पहले बल्लेबाजी करने आये। रुतुराज गायकवाड़ अच्छे दिख रहे थे लेकिन फिर से आउट हो गए। उनके साथ आये रॉबिन उथप्पा भी अच्छे दिख रहे लेकिन आउट हो गए।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि बीच में कुछ छोटी पारियों की मदद से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंची। चोपड़ा ने कहा,

खेल बेहद धीमी गति से आगे बढ़ा जिसमें मोईन अली ने कुछ रन बनाए, अंबाती रायडू ने कुछ रन बनाए, शिवम दुबे जैसे ही आए, आउट हो गए, जडेजा ने कुछ रन बनाए और आप एक चुनौतीपूर्ण टोटल पर पहुंच गए।
youtube-cover

दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद मोईन अली ने 35 गेंदों में 48 रन की पारी खेली। वहीं अम्बाती रायडू ने 27 गेंदों में 27 रन बनाये, जबकि जडेजा ने 15 गेंदों में 23 रन का योगदान दिया। इस तरह चेन्नई 20 ओवर में 154/7 के स्कोर तक पहुंची।

सीएसके के गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

अभिषेक शर्मा ने सीएसके के गेंदबाजों के खिलाफ डटकर बल्लेबाजी की
अभिषेक शर्मा ने सीएसके के गेंदबाजों के खिलाफ डटकर बल्लेबाजी की

आकाश चोपड़ा ने कहा कि सीएसके के गेंदबाज सनराइज़र्स हैदराबाद को शुरूआती झटके देने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा,

हैदराबाद की गेंदबाजी बेहद प्रभावशाली थी। वॉशिंगटन सुंदर बहुत अच्छा रहे हैं। उसने दो विकेट लिए। जब आपको कम स्कोर पर रोका जाता है, तो उम्मीद है कि आप कुछ जादू करेंगे और नई गेंद से विकेट लेंगे। ऐसा कुछ नहीं हुआ।
अभिषेक शर्मा बिल्कुल शानदार थे। आपने तीक्ष्णा को खिलाया लेकिन उन्हें प्रभावी होने की अनुमति नहीं थी। आप मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो, जॉर्डन, मोइन अली या जडेजा, से किसी ने भी प्रभाव नहीं डाला।

अंत में चोपड़ा ने कहा कि सीएसके ने कई खिलाड़ियों को वापस खरीदा लेकिन समस्या यह है कि ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल के अलावा अन्य कहीं नहीं खेलते। रुतुराज गायकवाड़ के रन ना बनाने और दीपक चाहर के चोटिल होने पर टीम की स्थिति और खराब हो गयी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment