Create
Notifications

डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 का ख़िताब गुजरात टाइटंस के नाम रहा
आईपीएल 2022 का ख़िताब गुजरात टाइटंस के नाम रहा
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) की खिताबी जीत को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की जीत को लीग के इतिहास में एक नए युग की शुरुआत बताई है।

गुजरात टाइटंस उन दो टीमों में एक थी जो पहली बार लीग में शामिल की गई थी। टीम ने लीग स्टेज में पहले जबरदस्त खेल दिखाते हुए टॉप स्थान हासिल किया और फिर फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर डेब्यू सीजन में ही ख़िताब जीतने की उपलब्धि हासिल की।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किये गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि हार्दिक पांड्या की टीम ने अपने प्रदर्शन बड़े नामों वाली टीमों को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा,

गद्दी छोड़ो, गुजरात आ गया। गुजरात टाइटंस नए चैंपियन हैं। नए युग की शुरुआत करें क्योंकि इस 10-टीम आईपीएल ने कहा कि आप अपने नाम से नहीं बल्कि अपने कर्मों के लिए जाने जाएंगे। सबसे नीचे मशहूर टीमें बैठी हैं लेकिन जो टीम पहली बार आई है वह अपने कामों के लिए जानी जाएगी।
youtube-cover

गुजरात टाइटंस ने तमाम जानकारों के साथ-साथ मुझे भी गलत साबित किया - आकाश चोपड़ा

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि इस टीम ने क्रिकेट पंडितों के साथ मुझे भी गलत साबित कर दिया। अपनी बात को समझाते हुए उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगा कि गुजरात टाइटंस ने ऐसी टीम इकट्ठी की है जो जीत सकती है। इससे पता चलता है कि आप सोचते हैं कि क्या होगा, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। गेंदबाजी अच्छी थी, बल्लेबाज सामने आए, डेविड मिलर का ड्रीम सीजन था, रिद्धिमान साहा देर से खेले लेकिन जब उन्हें खिलाया गया तो उन्होंने काम किया। मैथ्यू वेड ने रन नहीं बनाए लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। राशिद बेहद किफायती रहे, चार ओवर, 18 रन और एक विकेट। हर कोई मार खाता है लेकिन कोई भी उन्हें हिट नहीं कर पाता है। तीनों ड्राफ्ट पिक्स ने फाइनल में प्रदर्शन किया - चाहे आप हार्दिक, शुभमन या राशिद खान को देखें। शुभमन गिल ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, नाबाद रहे, ये छोटी-छोटी बातें अंत में मायने रखती हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 130/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट खोकर 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...