Create

आकाश चोपड़ा ने स्लो ओवर रेट को लेकर आईसीसी के नए नियम को बताया सबसे खतरनाक

टी20 क्रिकेट के लिए ये नया नियम लागू किया गया है
टी20 क्रिकेट के लिए ये नया नियम लागू किया गया है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने स्लो ओवर रेट को लेकर आईसीसी के नए नियम को सबसे खतरनाक बताया है। उन्होंने कहा है कि धीमे ओवर रेट के लिए इससे बड़ी सजा कुछ और नहीं हो सकती है।

दरअसल आईसीसी ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दो नए नियम लागू किए हैं। इनमें से एक नियम स्लो ओवर रेट को लेकर है और दूसरा नियम ऑप्शनल ड्रिंक ब्रेक का है।

इस महीने से ही टी20 मैचों में स्लो ओवर रेट के लिए बड़ी सजा टीमों को मिलेगी। अगर कोई टीम तय समय के अंदर अपने पूरे ओवर नहीं कर पाती है तो उसके बाद से उस टीम से एक फील्डर को 30 यार्ड सर्कल के बाहर कम कर दिया जाएगा। टी20 क्रिकेट में पावरप्ले के बाद टीमें 30 गज के बाहर पांच फील्डर्स को रख सकती हैं लेकिन अगर कोई टीम तय समय के भीतर अपने ओवर पूरे नहीं कर पाती है तो फिर वो चार ही फील्डर 30 गज के बाहर रख पाएगी।

स्लो ओवर रेट को लेकर नया नियम काफी बेहतरीन है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने इस नए नियम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आईसीसी ने कहा है कि स्लो ओवर रेट पर काफी बड़ा सजा मिलेगी। मेरी राय में इससे बड़ी सजा कुछ और नहीं हो सकती है। अन्य सभी पेनल्टी का कोई मतलब नहीं है। चाहे आप कप्तान को बैन करें या फिर आईपीएल में टीम के ऊपर फाइन लगाएं, मैच फीस कट करें उसका कोई मतलब नहीं रह जाता है। इस नए नियम की खास बात ये है कि अगर आप गलती करेंगे तो उसकी सजा तुरंत आपको मिलेगी। अब खिलाड़ी जल्दी-जल्दी ओवर्स खत्म करने की कोशिश करेंगे। मेरी राय में ये एक बहुत ही बेहतरीन नियम है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...