Create

दो कप्तान होने की वजह से राहुल द्रविड़ को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
आकाश चोपड़ा के मुताबिक राहुल द्रविड़ को सामंजस्य बैठाने में दिक्कतें आएंगी
आकाश चोपड़ा के मुताबिक राहुल द्रविड़ को सामंजस्य बैठाने में दिक्कतें आएंगी

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अलग-अलग फॉर्मेट के लिए दो भारतीय कप्तान होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दो कप्तान होने की वजह से हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा को टी20 का नया कप्तान बनाया गया। वहीं विराट कोहली टेस्ट मैचों में कप्तानी करते रहेंगे। हालांकि देखने वाली बात होगी कि वनडे की कप्तानी कौन करता है।

राहुल द्रविड़ को दोनों ही कप्तानों के साथ तालमेल बैठाना होगा - आकाश चोपड़ा

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि राहुल द्रविड़ के लिए ये एक चुनौती रहने वाली है कि किस तरह से वो दोनों कप्तानों के साथ अपना तालमेल बैठाते हैं।

उन्होंने कहा "आप विराट कोहली के बारे में बात कर रहे हैं जो काफी बेहतरीन चीज है। अब आपको दूसरे हेड कोच के साथ अपना सामंजस्य बैठाना होगा। आपने भले ही उनके साथ प्लेयर के तौर पर समय बिताया हो लेकिन राहुल द्रविड़ के लिए भी ये उतनी ही बड़ी चुनौती रहने वाली है। एक खिलाड़ी एक फॉर्मेट का कप्तान है और दूसरा प्लेयर दूसरे फॉर्मेट का कैप्टन है। आप भले ही इंडियन क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं लेकिन आपको इन दोनों ही कप्तानों के साथ तालमेल बैठाना होगा।"

रोहित शर्मा और विराट कोहली की अगर बात करें तो दोनों ही अलग-अलग स्वभाव के कप्तान हैं। विराट कोहली जहां अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं और हर एक चीज को एक्सप्रेस करते हैं तो वहीं रोहित शर्मा मैदान में काफी शांत रहते हैं। इसके अलावा दोनों ही काफी दिग्गज खिलाड़ी भी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment