Create
Notifications

इशान किशन का स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता
visit

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने युवा सलामी बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि इशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके बाद काफी सवाल खड़े हो गए हैं। आकाश चोपड़ा ने इशान किशन के स्ट्राइक रेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

इशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान सिर्फ 71 रन बनाए। वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी काफी कम रहा और वो 85.54 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए। स्विंग और स्पिन के खिलाफ उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इशान किशन के स्ट्राइक रेट पर सवालिया निशान है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने तीसरे टी20 में भारतीय खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इशान किशन के ऊपर एक बार फिर से दबाव था। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन स्ट्राइक रेट पर अभी भी सवाल है। इशान किशन को इसलिए खिलाया जा रहा है क्योंकि वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। इसके अलावा उनके खेलने से लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन भी बनता है लेकिन उन्होंने अपना काम सही तरह से नहीं किया है और इसी वजह से उनके ऊपर सवाल उठेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने कोलकाता में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भी वेस्टइंडीज को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इशान किशन इस मुकाबले में 31 गेंद पर 34 रन ही बना सके। उनका वो ताबड़तोड़ अंदाज देखने को नहीं मिला। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। इस तरह से भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।


Edited by सावन गुप्ता
comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now