Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह के भारतीय टीम की कप्तानी करने की संभावना को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह को इस मैच में कप्तानी मिलने की संभावना है
जसप्रीत बुमराह को इस मैच में कप्तानी मिलने की संभावना है
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बर्मिंघम टेस्ट मैच में कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर बुमराह इस मैच में कप्तानी करते हैं तो फिर ये उनके लिए काफी बड़ा सम्मान होगा।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त लीसेस्टरशायर में आइसोलेशन में हैं। वो कोरोना का शिकार हो गए थे और वॉर्म-अप मुकाबले के अंतिम दो दिनों में हिस्सा भी नहीं लिया था। इसके बाद से ही उनके मुकाबले से बाहर होने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह के कप्तानी करने की संभावना है। इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

जसप्रीत बुमराह के लिए ये काफी सम्मान की बात होगी - आकाश चोपड़ा

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'जसप्रीत बुमराह एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम को लीड करने वाले हैं। ये काफी बड़ी बात है और उनके लिए काफी सम्मान की बात है। कई सारे लोग पूछते हैं कि एक गेंदबाज कप्तान क्यों नहीं बन सकता है। क्या उनके पास कम दिमाग होता है जिसकी वजह से वो स्ट्रैटजी नहीं बना पाते हैं? ये बिल्कुल भी सच नहीं है। गेंदबाजों का दिमाग बल्लेबाजों से काफी ज्यादा तेज चलता है क्योंकि उनके पास बल्लेबाजों का दिमाग पढ़ने की क्षमता है। ये काफी मुश्किल काम होता है। इसलिए ऐसा नहीं है कि गेंदबाज अच्छे कप्तान नहीं बन सकते हैं।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए अनिल कुंबले आखिरी गेंदबाज थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी की थी। वहीं महान क्रिकेटर कपिल देव भी इंडियन टेस्ट टीम की कप्तानी कर चुके हैं। अगर बुमराह को ये जिम्मेदारी दी जाती है तो कपिल देव के बाद वो भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बन जाएंगे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...