आकाश चोपड़ा ने बताया कि लखनऊ सुपर जायंट्स को ऑक्शन में किस तरह के प्लेयर्स चाहिए

Nitesh
लखनऊ सुपर जायंट्स ने कई बेहतरीन प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है
लखनऊ सुपर जायंट्स ने कई बेहतरीन प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है

आईपीएल 2023 (IPL) के ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की स्ट्रैटजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि लखनऊ सुपर जायंट्स को किस तरह के खिलाड़ियों की जरूरत ऑक्शन के दौरान है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले सीजन से ही अपना आईपीएल डेब्यू किया है। आईपीएल 2022 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स ने पूरे सीजन काफी शानदार खेला और अंक तालिका में टॉप-2 में बने रहे। हालांकि आखिर में आकर उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। एलिमिनेटर मुकाबले में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा था। । टीम अगले सीजन अपनी कमियों को दूर कर जोरदार वापसी करना चाहेगी। टीम को ऑक्शन में कई बेहतरीन प्लेयर्स का चयन करना होगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स को एक बेहतरीन रिस्ट स्पिनर चाहिए - आकाश चोपड़ा

लखनऊ ने सीजन के आगाज से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है और आकाश चोपड़ा के मुताबिक इसकी भरपाई करने के लिए उन्हें कुछ बेहतरीन खिलाड़ी ऑक्शन के दौरान खरीदने होंगे। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने कई तेज गेंदबाजों एंड्रू टाई, दुष्मंथा चमीरा, अंकित राजपूत और जेसन होल्डर को रिलीज कर दिया है। उन्हें इस डिपार्टमेंट में जरूर ध्यान देना होगा और वो रिस्ट स्पिनर को खरीदना चाहेंगे। अगर वो इंडियन रिस्ट स्पिनर को खरीदने में सफल रहे तो फिर ये और भी ज्यादा अच्छा होगा।'

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन इस महीने 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होगा। इस बार के ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी लेकिन केवल 87 ही खिलाड़ियों का चयन किया जा सकेगा, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट उपलब्ध हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे ज्यादा 42.25 करोड़ की राशि बची हुई है, जबकि सबसे कम 7.05 करोड़ केकेआर के पास है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now