मार्कस स्टोइनिस के बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव को लेकर पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मार्कस स्टोइनिस के बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव हुआ है
मार्कस स्टोइनिस के बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव हुआ है

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने अपने स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का बल्लेबाजी में अभी तक सही से इस्तेमाल नहीं किया है और उनकी पोजीशन में लगातार बदलाव भी हुआ है। इसी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने हैरानी जताई है। चोपड़ा के मुताबिक लखनऊ की टीम स्टोइनिस को लेकर सही स्थिति नहीं खोज पाई है और अगर वे ऐसा कर लेते हैं तो विरोधी टीमों के लिए अधिक खतरनाक हो जायेंगे।

इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी ने जेसन होल्डर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि कैरेबियाई ऑलराउंडर बल्लेबाजी में काफी नीचे इस्तेमाल किया जा रहा है। चोपड़ा के मुताबिक होल्डर बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं और टीम को उनका सही से इस्तेमाल करना चाहिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने 12वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस का सामना करना है। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए चोपड़ा ने कहा,

हम सभी जिस बड़े सवाल का जवाब देने में नाकाम रहे हैं, वह यह है कि बल्लेबाजी क्रम में मार्कस स्टोइनिस की सही पोजीशन क्या है। बल्लेबाजी इतनी गहरी होने के कारण, कभी-कभी होल्डर को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता है और इस बारे में उन्हें सोचने की जरूरत है।

गुजरात की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और इसी वजह से पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज को लगता है कि शायद क्रुणाल पांड्या को ज्यादा गेंदबाजी का मौका न मिले। उन्होंने कहा,

मिलर, तेवतिया और साई सुदर्शन बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों के होने पर क्रुणाल को ज्यादा ओवर नहीं मिले और उस दौरान [रवि] बिश्नोई को गेंदबाजी करते हुए देख सकते हैं।

youtube-cover

तेज गेंदबाजों के खिलाफ दीपक हूडा की परीक्षा होगी - आकाश चोपड़ा

लखनऊ सुपर जायंट्स ने नंबर 3 पर मनीष पांडे के खराब प्रदर्शन के बाद दीपक हूडा को बल्लेबाजी में प्रमोट किया और उन्होंने इस पोजीशन पर काफी प्रभावित किया है। हूडा ने स्पिन गेंदबाजों को काफी आसानी के साथ खेला है लेकिन चोपड़ा का मानना है कि गुजरात के तेज गेंदबाज हूडा के साथ-साथ क्रुणाल पांड्या की परीक्षा लेते नजर आएंगे।

उन्होंने कहा,

लखनऊ की टीम वास्तव में अच्छा कर रही है और राहुल के योगदान के बिना भी जीत रही है। डी कॉक एक क्लास बल्लेबाज हैं और अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। लेकिन असली अच्छा काम दीपक हूडा ने नंबर 3 पर किया है। वह वास्तव में अच्छी तरह से स्पिन खेलते हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनकी परीक्षा होगी। क्रुणाल पांड्या पर भी कुछ जिम्मेदारी होगी क्योंकि उन्होंने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now