एम एस धोनी अगर एक टीम के लिए खेल रहे हैं तो दूसरी टीम के मेंटर नहीं बन सकते हैं, बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने  

Nitesh
एम एस धोनी के मेंटर बनने पर बीसीसीआई ने रोक लगा दी है
एम एस धोनी के मेंटर बनने पर बीसीसीआई ने रोक लगा दी है

एम एस धोनी (MS Dhoni) को साउथ अफ्रीका की सीएसए टी20 लीग में जोहांसबर्ग सुपर किंग्स का मेंटर बनाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एम एस धोनी आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से एक प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं और ऐसे में वो दूसरी लीग में टीम के मेंटर नहीं बन सकते हैं।

दरअसल साउथ अफ्रीका में एक नई टी20 लीग शुरूआत हो रही है जिसका नाम सीएसए टी20 चैलेंज है। इस लीग में सभी टीमों के ऑनर आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ही हैं। यही वजह है कि जो खिलाड़ी आईपीएल में जिस टीम के लिए खेल रहे हैं वो सीएसए टी20 लीग में भी उसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

एम एस धोनी को जोहांसबर्ग टीम का मेंटर बनाना चाहती थी सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑनर ने भी सीएसए टी20 लीग में जोहांसबर्ग की टीम खरीदी है और उसे जोहांसबर्ग सुपर किंग्स नाम दिया है। इस टीम का हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को बनाया गया है। वहीं टीम मालिक चाहते थे कि एम एस धोनी को इस टीम का मेंटर बनाया जाए लेकिन बीसीसीआई ने इस पर रोक लगा दी है।

वहीं पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का भी कहना है कि जो खिलाड़ी एक टीम के लिए खेल रहा है वो दूसरी टीम का मेंटर नहीं बन सकता है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'ये एक दिलचस्प स्टोरी है कि एम एस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की साउथ अफ्रीका फ्रेंचाइजी के मेंटर नहीं बन सकते हैं। ये काफी अजीब स्थिति है कि स्टीफन फ्लेमिंग दोनों टीमों की कोचिंग कर सकते हं लेकिन अगर एम एस धोनी एक टीम के लिए खेल रहे हैं तो फिर वो दूसरी टीम के मेंटर नहीं हो सकते हैं। मेरे हिसाब से वो दोनों टीमों के मेंटर हो सकते हैं।'

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर धोनी को साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में मेंटर बनना है तो उन्हें आईपीएल से भी संन्यास लेना पड़ेगा और तभी वो ये काम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh