Create

आकाश चोपड़ा ने रमीज राजा के आईपीएल वाले बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

आईपीएल और पीएसएल की तुलना अक्सर होती है
आईपीएल और पीएसएल की तुलना अक्सर होती है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा (Ramiz Raja) के आईपीएल (IPL) और पीएसएल (PSL) वाले बयान पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा ने पाकिस्तान सुपर लीग में भी आईपीएल की तरह ऑक्शन मॉडल लागू करने की बात कही थी। वहीं आकाश चोपड़ा ने कहा है कि ऑक्शन मॉडल लागू करने पर भी पीएसएल में कोई प्लेयर 16 करोड़ में नहीं खेलेगा।

कराची नेशनल स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत में रमीज राजा ने कहा था कि अब पीसीएल के कॉन्सेप्ट को और बेहतर बनाने का समय आ गया है। उनके मुताबिक वो ड्रॉफ्ट सिस्टम की बजाय ऑक्शन सिस्टम को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान में क्रिकेट इकॉनमी बढ़ेगी तो हमारी इज्जत भी बढ़ेगी। अगर हम पीएसएल में ऑक्शन मॉडल लागू करते हैं तो फिर ये आईपीएल की श्रेणी में आ जाएगा। तब हम देखेंगे कि कौन पीएसएल को छोड़कर आईपीएल खेलने के लिए जाता है।

पीएसएल में आईपीएल जितने पैसे नहीं आ पाएंगे - आकाश चोपड़ा

वहीं आकाश चोपड़ा ने कहा है कि ऑक्शन मॉडल लागू करने पर भी पीएसएल में आईपीएल जितने पैसे नहीं आ पाएंगे। उन्होंने कहा,

अगर आप ड्रॉफ्ट की बजाय ऑक्शन करते हैं तब भी ये नहीं होने वाला है। आप ये बिल्कुल नहीं देखेंगे कि 16 करोड़ में कोई प्लेयर पीएसएल में खेल रहा है। ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है। मार्केट के डायनेमिक्स इसकी इजाजत नहीं देंगे। ईमानदारी से कहें तो जब क्रिस मॉरिस पिछले साल खेले थे तो उनके एक गेंद की कीमत दूसरे लीग के प्लेयर्स की पूरी सैलरी से ज्यादा थी। क्या आईपीएल से पीएसएल, बीबीएल, द हंड्रेड या सीपीएल की तुलना करना संभव है ?

आपको बता दें कि आईपीएल और पीएसएल की तुलना अक्सर होती है। हलांकि कई दिग्गज ये कह चुके हैं कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment